आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जून 2012

ऊपर जल रहा था इंसान, नीचे पुलिस काट रही थी चालान

जालंधर. हादसे के वक्त फ्लाईओवर से गुजर रहे काजी मंडी के मुकेश ने बताया कि ड्राइवर सीट बेल्ट खोलने का प्रयास कर रहा था, मगर उसे सफलता नहीं मिली। कुछ ही देर बाद उसका शरीर शांत हो गया। मुकेश ने ही दमकल विभाग को फोन किया और नीचे चालान काट रही पुलिस को मदद के लिए बुलाया। उसका आरोप है कि पुलिस वाले आवाज लगाने के बाद भी नहीं आए। तब तक वहां भीड़ जमा हो गई थी।

एक युवक ने नीचे जाकर पुलिस वालों को बताया कि एक आदमी जिंदा जल रहा है तो जवाब मिला दमकल वालों को बुलाओ। मुकेश ने बताया कि इस बीच घटनास्थल से एक पीसीआर मोटरसाइकिल भी गुजर गई, मगर पुलिस वाले रुके नहीं। फोन करने के कोई पंद्रह मिनट बाद दमकल की गाड़ी आई। आग तो बुझा दी गई, मगर विजय की जान जा चुकी थी। डीसीपी सर्बजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए बातचीत चल रही है।

पुलिसकर्मियों पर लगे आरोप की जांच एसीपी जसबीर राय कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो प्राथमिक जांच में पता चला है कि फ्लाईओवर के नीचे एएसआई रमेश कुमार चार नए रंगरूट के साथ नाकाबंदी कर चेकिंग कर रहे थे और चालान भी काट रहे थे। बैरिकेड्स की चेकिंग को निकले हवलदार बलदेव सिंह भी वहां आ गए थे।

इसी दौरान एक युवक ने आकर बताया था कि पुल के ऊपर एक इंसान जिंदा जल रहा है। बलदेव सिंह अपने साथी सिपाही दर्शन सिंह को लेकर पुल पर पहुंचे। इतने में जलती गाड़ी का टायर ब्लास्ट कर गया। इसलिए पुलिसकर्मियों ने लोगों को वहां से दूर किया और खुद भी आगे जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। जांच के दायरे में आ रहे पीसीआर नंबर 15, 24, 25 और जूलो नंबर तीन के कर्मचारी भी तलब किए गए हैं।

डीसीपी ने लगाई क्लास

जिस वक्त डीसीपी सरबजीत सिंह लोगों को शांत कर रहे थे, उन्होंने देखा कुछ पुलिस मुलाजिम मोबाइल पर किसी से बात कर रहे हैं। कुछ तो गमगीन माहौल में आपस में बातें कर रहे थे। डीसीपी ने उन पुलिस वालों की मौके पर ही क्लास लगाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...