आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 जून 2012

बहन की अस्मत बचाने के लिए भाई चढ़ा टावर पर

डेराबस्सी. अपनी बहन को न्याय दिलाने की मांग को लेकर छोटा भाई बीएसएनएल के टावर पर चढ़ गया। उसने बहन से रेप और धोखाधड़ी के आरोप में पति समेत ससुरालियों को गिरफ्तार करने की मांग की। उसने ऐसा नहीं करने पर जान देने की धमकी दी। नरेश कुमार (20) की बहन ममता और परिजनों ने तहसील रोड पर रोष प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस ने बाद दोपहर आरोपी बहनोई धर्मवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन नरेश ने ससुराल पक्ष के अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किए जाने तक टावर से नीचे उतरने से इनकार कर दिया।

यह है मामला

कोर्ट के हस्तक्षेप पर पुलिस ने गत वर्ष 25 मई को ममता के पति समेत ससुराल पक्ष के पांच सदस्यों पर धोखाधड़ी, रेप व दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज किया था। नरेश की शिकायत है कि साल बीत जाने के बावजूद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। इस बीच आरोपियों की उच्च अदालतों में जमानत की याचिकाएं भी खारिज हो गईं। नरेश के अनुसार जब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक वह टावर पर ही रहेगा। उसने धमकी दी है कि गिरफ्तारी न होने पर 13 जून को सुसाइड कर लेगा।

पुलिस ने लगाया जाल

युवक के टावर पर चढ़कर सुसाइड की धमकी देने पर पुलिस प्रशासन सचेत हुआ। इस बीच टावर के आसपास जाल लगाया गया है, वहीं नरेश को समझाने की भी कोशिश की गई। डीएसपी अनिल कुमार व एसएचओ गुरदयाल सिंह ने ममता व उसके परिजनों से बात की।

बर्बादी की कहानी, ममता की जुबानी

11 मार्च 2007 को यमुनानगर निवासी धर्मवीर सिंह के साथ ममता की शादी हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी लोहिनी पिता के पास जबकि सवा साल का बेटा ममता के पास है। 2009 में बेटे के जन्म से पहले धर्मवीर सिंह ने ममता से कहा कि उसे इंग्लैंड जाना है लेकिन विवाहित होने के चलते उसे वीजा मिलने में मुश्किल आ रही है। धर्मवीर ने ममता से कहा कि अगर वे तलाक ले लें तो उसे वीजा मिल जाएगा। उसने ममता को अपने मायके वालों से यह बात गुप्त रखने को कहा। ममता ने धर्मवीर के कहने पर तलाक के कागजात पर साइन कर दिए। तलाक देने के बाद धर्मवीर ने ममता को उसके मायके छोड़ दिया। इस दौरान ही उनके छोटे बेटे का जन्म हुआ।

तलाक के बावजूद फिर आए साथ

मोहाली कोर्ट में 9 सितंबर 2009 को दोनों में तलाक हो गया। इसके कुछ समय बाद धर्मवीर फिर से ममता को घर ले आया। ममता के अनुसार कुछ महीने बाद धर्मवीर का रवैया फिर पहले जैसा हो गया। उससे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता। जुलाई 2010 में ममता फिर अपने मायके आ गई और परिजनों को जानकारी दी। इस बीच उसके ससुर गुलजार सिंह ने ममता के दोनों भाईयों पर गहने चोरी व ममता की बेटी लोहिनी को किडनैप करने के दो मामले दर्ज कराए। लोहिनी अभी अपने पिता धर्मवीर सिंह के पास ही है। ममता के परिजनों की शिकायत पर धर्मवीर सिंह व उसके परिजनों पर धोखे से तलाक देने के लिए, तलाक के बावजूद शारीरिक संबंध बनाने व दहेज उत्पीड़न के लिए केस दर्ज किए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...