आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जून 2012

...और यह 'खूफिया तस्वीर' कहीं बाबा रामदेव के लिए न बन जाए मुसीबत


भोपाल. मध्य प्रदेश के बीजेपी से जुड़े दो कारोबारियों-दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के ठिकानों पर आयकर छापे के छींटे कालेधन का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले बाबा रामदेव पर भी पड़ने लगे हैं। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा रामदेव के साथ दिलीप सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा के फोटो जारी किए।



जारी की गईं तस्वीरों में से एक में दिलीप सूर्यवंशी एक कार्यक्रम के दौरान बाबा के पांव छू रहे हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर में सूर्यवंशी और सुधीर शर्मा बाबा के अगल-बगल में खड़े हैं और पीछे तालाब नजर आ रहा है। पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को सवाल उठाया था कि बाबा रामदेव और अन्ना हजारे भाजपाइयों के काले धन और भ्रष्टाचार के मामले में मौन क्यों हैं?



अजय सिंह से जब यह पूछा गया कि कहीं यह फोटो मॉर्फिंग के जरिए तो तैयार नहीं किए गए हैं? इस पर अजय सिंह ने जवाब दिया कि सरकार जांच करा ले और मॉर्फिंग पाए जाने पर वे विधायक कल्पना परूलेकर की तरह सजा भुगतने को तैयार हैं। उल्लेखनीय है कि परूलेकर ने पिछले विधानसभा सत्र में प्रदेश के लोकायुक्त जस्टिस पीपी नावलेकर की आरएसएस की गणवेश में तस्वीर जारी की थी। परूलेकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज है और वे जमानत पर हैं।



गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में इन कारोबारियों पर इनकम टैक्स छापों का मामला गंभीर होता जा रहा है। इस मुद्दे पर पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने भोपाल में पोस्टर लगाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ग्यारह सवाल पूछे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि जिन कारोबारियों के यहां छापे पड़े हैं, वे सब शिवराज सिंह के खास करीबी हैं और उनकी ही मेहरबानी से रातोंरात अरबपति बन गए हैं।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को जब जापान, सिंगापुर और कोरिया की दस दिन की यात्रा के बाद लौटे तो सबसे पहले भोपाल में उनका सामना इन पोस्टरों से ही हुआ। चौहान जब विदेश दौरे पर थे, तब आरएसएस नेता सुरेश सोनी के करीबी बीजेपी नेता सुधीर शर्मा और शिवराज के करीबी बिल्डर दिलीप सूर्यवंशी के 60 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे मारे और साढ़े छह करोड़ रुपये नकद, दस किलो सोना और सैकड़ों एकड़ जमीन के कागजात जब्त किए।


पोस्टरों में दावा किया गया था कि साढ़े छह साल पहले दिलीप बिल्डकॉन के मालिक दिलीप सूर्यवंशी का टर्नओवर था तेरह करोड़ रुपये। लेकिन आज उनकी कंपनी का टर्नओवर है एक हजार करोड़ रुपये। उनकी कंपनी चार हजार करोड़ को ठेकों पर काम कर रही है। पोस्टर में सवाल पूछा गया है कि क्या दिलीप सूर्यवंशी ने मुख्यमंत्री के अरेरा कॉलोनी के फ्लैट ई-3/163 की साज सज्जा पर बीते साल बीस लाख रुपये खर्च नहीं किए? मुख्यमंत्री के निजी सचिव का भाई दिलीप सूर्यवंशी के किस कारोबार में पार्टनर है?

इन आरोपों के जवाब में मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष प्रभात झा का कहना था कि क्या बीजेपी के लोग व्यापार नहीं करेंगे? और व्यापार करेंगे तो क्या इनकम टैक्स वाले टैक्स नहीं मांगेगे। ये कोई अपराध नहीं है। मनुष्य की वृत्ति होती है टैक्स बचाना और इनकम टैक्स का काम होता है, ज्यादा इनकम होने पर टैक्स लेना और अपने अपने काम में सब लगे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...