आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 मई 2012

वसुंधरा राजे ने की भाजपा से इस्तीफे की पेशकश

कटारिया ने की यात्रा स्थगित करने की घोषणा, भाजपा कोर कमेटी की बैठक में बवाल
जयपुर।पूर्व मंत्री गुलाबचंद कटारिया की यात्रा को लेकर भाजपा मुख्यालय में बुलाई गई कोर कमेटी की बैठक में नाराज वसुंधरा राजे ने इस्तीफे की पेशकश की है। वसुंधरा कोर कमेटी की बैठक से नाराज होकर बीच में ही बैठक छोड़कर घर चली गईं। कोर कमेटी की बैठक में कटारिया की यात्रा को लेकर बवाल हो गया। पिछले दिनों गुलाब चंद कटारिया ने मेवाड़ क्षेत्र(उदयपुर, बांसवाड़ा आदि) में मेवाड़ यात्रा की घोषणा की थी, जिसको लेकर उनके और किरण माहेश्वरी के बीच मनमुटाव जगजाहिर हो गया था। इसके बाद यह मामला भाजपा हाईकमान तक गया और उनकी यात्रा पर आज निर्णय होना था।
तो मुझे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए: वसुंधरा
बैठक बीच में छोड़कर जाते समय वसुंधरा राजे ने मीडिया से कहा, मैं अगर बैठक में कार्यकर्ताओं की बात नहीं रख पाती हूं तो मुझे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए। मैं अपना इस्तीफा बाद में भेज दूंगी। यह कहकर वे गाड़ी में बैठीं और भाजपा कार्यालय से सीधे अपने घर के लिए निकल गई। वसुंधरा राजे के साथ गाड़ी में किरण माहेश्वरी भी थीं। किरण माहेश्वरी ने ही कटारिया की यात्रा पर पहले सवाल उठाए थे।
किरीट सौमेया गए वसुंधरा के पीछे :
वसुंधरा राजे के बैठक से नाराज होकर चले जाने के 10 मिनट बाद भाजपा नेता किरीट सोमैया उनके पीछे उनके घर तक गए। सोमैया मीडिया के सवालों के जवाब दिए बिना सीधे निकल गए। कुछ देर बाद ओम माथुर और राज्य सभा सांसद भूपेंद्र यादव भी बैठक से बाहर आ गए। जब उनसे वसुंधरा राजे को मनाने जाने के बारे में पूछा गया तो दोनों नेताओं ने कहा कि वे अपने घर जा रहे हैं।
यात्रा से नाराज होकर वसुंधरा राजे ने इस्तीफा दे दिया है, इसलिए मैं यात्रा निरस्त कर रहा हूं : कटारिया
वसुंधरा राजे के नाराज होकर चले जाने के करीब आधे घंटे बाद गुलाब चंद कटारिया बैठक से बाहर आए। कटारिया ने मीडिया से बातचीत में कहा, मेरी यात्रा से नाराज होकर वसुंधरा राजे ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मैं संगठन को एक रखने के लिए अपनी यात्रा निरस्त कर रहा हूं। मैं पार्टी संगठन का सच्चा सिपाही हूं, इसलिए संगठन को एक रखने व संगठन हित में अपनी यात्रा वापस ले रहा हूं। कई बार ऐसी परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं जिसके चलते इस तरह के निर्णय करने पड़ते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...