आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 मई 2012

पाकिस्तान गया था आतंकी बनने, लौटा तो बदल चुका था दिल

सोनीपत. अल्ताफ कश्मीर से पाकिस्तान गया था आतंकी बनने। लेकिन वापस लौटते समय जैसे ही उसका स्पर्श मादरे वतन की मिट्टी से हुआ, उसके दिल से आवाज आई..अल्ताफ क्या तू अपने मादरे वतन पर गोलियां बरसाएगा। और अल्ताफ ने एके 47 वहीं फेंक दी। सीधे घर पहुंच गया। बाद में पकड़ा गया।



दो साल की सजा काटी। फिर उसने फैसला लिया देशभक्ति और अमन का संदेश देने का। 24 सितंबर 2010 को मुंबई से कश्मीर तक पैदल मार्च के लिए निकले अल्ताफ ने मंगलवार को कुंडली बॉर्डर से हरियाणा में प्रवेश किया। अल्ताफ के मुताबिक वह 1999 में 18 वर्ष की उम्र में आतंकी बनने पाक गया था। उसे पीओके में ट्रेनिंग दी गई और कर्नल अफगानी नाम देकर तबाही मचाने के लिए वापस भेज दिया गया। दिल की आवाज पर उसने एके 47 रायफल को सीमा पर ही फेंक दिया।


साथी के बयान पर पकड़ा गया

वह घर पर रह रहा था तभी उसके साथ आतंकी ट्रेनिंग लेने वाला एक युवक पकड़ लिया गया। उसके बयान पर आर्मी ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। उसे कश्मीर की जेल में दो साल तक रखा गया। जब उसका किसी भी आतंकी घटना या संगठन से संबंध साबित नहीं हुआ तो उसे रिहा कर दिया गया। उसके बाद उसने देश प्रेम व अमन का संदेश देने का फैसला लिया और मुंबई से कश्मीर तक पैदल मार्च पर निकल पड़ा।



देश के लिए कुर्बान है जीवन

अल्ताफ का कहना है कि उसकी जान को आतंकियों से खतरा है, लेकिन उसे इसकी परवाह नहीं है। अल्ताफ ने युवाओं को संदेश दिया कि पैसे के लालच में कभी देश के साथ गद्दारी न करें। भारत जैसा प्यारा और इंसानियत की कद्र करने वाला देश पूरे जहां में नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...