आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 मई 2012

शुक्र के कारण होगी अच्छी बारिश, नवतपा करेगा बेहाल

बारिश का मौसम शुरु होने में अभी थोड़ा समय शेष है। इधर ज्योतिषियों का कहना है कि ग्रहों की चाल बता रही है कि इस बार पूरे देश में बारिश काफी अच्छी होने की उम्मीद है। हालांकि बारिश से पहले सूर्य देव अपना रौद्र रूप दिखाकर भीषण गरमी उत्पन्न करेंगे और जनता बेहाल नजर आएगी।

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस वर्ष ग्रहों का राजा जलीय ग्रह शुक्र है। साथ ही मंत्री और मेघेष भी शुक्र ही है, जिसके कारण अच्छी बारिश होने की उम्मीद बन रही है। 21 जून से शुक्र के रोहिणी में प्रवेश और वृषभ राशि पर गुरु-शुक्र की युक्ति से 31 जुलाई तक जोरदार वर्षा की संभावना बन रही है। इस दौरान 11 जुलाई से 17 जुलाई तथा 24 जुलाई से 31 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

ग्रहों की चाल पर गौर करें तो इस बार औसत से अधिक बारिश होने की संभावना बन रही है। ज्योतिषियों का कहना है कि बारिश से पहले सूर्य देव भी अपने रौद्र रूप में आकर गरमी से सबको बेहाल कर देंगे। नवतपा यानी 25 मई से 8 जून तक सूर्य रोहिणी नक्षत्र में रहेगा। इस दौरान सूरज खूब तपेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...