आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2012

मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए कमेटी बनाएगी राज्य सरकार

मुस्लिम एजुकेशन कमेटी की मांग के बाद मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन, अल्पसंख्यकों के लिए पांच नए आईटीआई और राजस्थान में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का केंद्र खोलने के लिए सरकार देगी जमीन


जयपुर. केंद्र की तर्ज पर अब राजस्थान में भी मुसलमानों को 4.5 प्रतिशत आरक्षण मिल सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में मुस्लिम एजूकेशन सोसाइटी के इकरा सम्मेलन में इसकी घोषणा की है।

गहलोत ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के आरक्षण की मांग को देखते हुए वरिष्ठ मंत्री की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर आरक्षण देने का प्रयास किया जाएगा। कमेटी रिपोर्ट तैयार करेगी और सिफारिशें देगी। उसके आधार पर इस पर विचार होगा।
सम्मेलन में गहलोत ने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए 10 आईटीआई खोलने की घोषणा हो चुकी है। अब पांच और नए आईटीआई खोले जाएंगे। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का प्रदेश में केंद्र खोलने के लिए सरकार मुफ्त जमीन देगी। सरकार ने अलग से अल्पसंख्यक विभाग बना दिया है।
हमारी एटीएस ने किया हिंदू आतंकियों को बेनकाब
गहलोत ने कहा कि फिरका परस्त ताकतें खतरनाक हैं। ये ताकतें हिंदु और मुस्लिम दोनों ही तरफ हैं। अजमेर दरगाह, मालेगांव सहित कई जगह विस्फोट हुए थे। राजस्थान की एटीएस ने पहली बार हिंदु आतंकियों को बेनकाब किया। पहली बार ये लोग बेनकाब हुए हैं।

गहलोत ने कहा कि जब भी देश में फिरका परस्त ताकतें मजबूत हुई हैं, देश कमजोर हुआ है। कई बार ये ताकतें सत्ता में भी आ जाती हैं। कभी ये लोग गाय माता के नाम पर तो कभी धारा 370 तो कभी राम मंदिर के नाम पर लोगों को बांटते रहे। लेकिन सत्ता मिलने के बाद सब भूल गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...