आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 मई 2012

कांच के जार में कुछ ऐसे बैठा था अंकुर, लेकिन नहीं बना विश्व रिकॉर्ड

इंदौर। शहर के एक गार्डन में गुरुवार को पिता-पुत्र के अनोखे रिकॉर्ड को देखने के लिए काफी लोग जमा थे। पिता ने तो डम्बल्स उठाकर खुद के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, लेकिन पुत्र लक्ष्य से कुछ पीछे रह गया। उसने दोबारा प्रयास करने का संकल्प लिया है।

एक मिनट में 19 किलो वजनी डम्बल्स को 54 बार उठाकर सुमनसिंह (५२) ने खुद का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके लिए उन्होंने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए दावेदारी पेश की। इससे पहले उन्होंने इतने ही वजन वाले डम्बल्स को 47 बार उठाया था। वहीं जोश और जुनून लिए उनके बेटे अंकुर सिंह ने 50 मिनट बर्फ और पानी में बिताए। इस साल 2 जनवरी को वे लांगेस्ट स्टे इन आइस कॉफिन में 2 घंटे 15 मिनट का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं।

अंकुर बताते हैं तीन माह से इसकी प्रैक्टिस कर रहा था, ताकि शहर के साथ-साथ देश का नाम रोशन कर सकूं। मेरा लक्ष्य एक घंटे 10 मिनट का था लेकिन 50 मिनट ही जार में रह सका। आखिरी समय में दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था। इससे मेरा विश्वास कम होने लगा। उसका कहना है मैं अपने सपने को पूरा करने की दोबारा कोशिश करूंगा। मौके पर मौजूद डॉ. वल्लभ गुप्ता ने बताया बर्फ और पानी में ज्यादा समय रहने से अंकुर का ब्लड सकरुलेशन बंद हो गया। यदि कुछ देर और जार में रहते तो ब्रेन डेमेज, पैरालिसिस होने की आशंका थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...