आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मई 2012

32 साल में वेतन 60 लाख संपत्ति 50 करोड़




मंदसौर।रतलाम डीएफओ एस.के. प्लास के यहां से लोकायुक्त को आधा अरब (50 करोड़) की संपत्ति मिली है। लोकायुक्त ने मंगलवार सुबह 6 बजे प्लास के मंदसौर स्थित घर पर दबिश दी थी। कार्रवाई शाम 6 बजे तक चली। अभी लोकायुक्त ने प्लास के रतलाम, नीमच के ठिकाने नहीं खंगाले हैं। यहां का आकलन होने के बाद आंकड़ा बढ़ सकता है।

डीएसपी ओ.पी. सागोरिया ने बताया लोकायुक्त के 50 सदस्यों ने मंदसौर, सीतामऊ, रतलाम, इंदौर में डीएफओ के ठिकानों पर एकसाथ दबिश दी। मंदसौर स्थित निवास से 18 लाख रुपए और 35 लाख के आभूषण मिले। सीतामऊ से 2.50 लाख रुपए मिले। भोपाल की अरेरा हिल्स कॉलोनी में फ्लैट, प्लॉट सहित इंदौर, रतलाम, सीतामऊ, नीमच में भी जमीनों के कागज मिले।

राजस्थान के उदयपुर में रिश्तेदार के नाम से पेट्रोल पंप संचालित होने की भी जानकारी मिली है। इसके अलावा नीमच में जल्द शुरू होने वाले पंप के भी कागज मिले। डीएसपी ने बताया डीएफओ के खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं। 4 माह तक सबूत जुटाए। रतलाम का सरकारी निवास सील कर दिया है।

45 हजार रुपए मासिक वेतन है डीएफओ का

डीएफओ को फिलहाल 45 हजार रु. वेतन मिलता है। 32 साल की शासकीय सेवा के दौरान उन्हें सरकार से 60 लाख रुपए मिले जबकि संपत्ति का आंकड़ा इससे कई गुना अधिक है। - अरुण मिश्रा, एसपी, लोकायुक्त

वैल्यूएशन ज्यादा कर रहे हैं

मैंने कार्रवाई में सहयोग किया है। अधिकारी संपत्ति का वैल्यूएशन ज्यादा कर रहे हैं। आय के हिसाब से संपत्ति अगर थोड़ी भी ज्यादा होती है तो नौकरी छोड़ दूंगा। पत्नी गैस एजेंसी चलाती है और बेटा भी नौकरी करता है। - एस.के.प्लास, डीएफओ रतलाम

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...