आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 अप्रैल 2012

फेसबुक के इस नए टूल ने मचाया तहलका

| Email Print Comment
ग्वालियर। युवाओं की पसंदीदा सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक का नया एनेमी ग्राफ एप्लीकेशन इस समय चर्चा में है। इसमें एफबी यूजर्स अपने एकाउंट से जुड़े नापसंद लोगों को इस लिस्ट शामिल कर सकते हैं। शहर में भी काफी यूजर फेसबुक के इस नए एप्लीकेशन को अपना रहे हैं। युवाओं की मानें तो इस नए एप्लीकेशन के माध्यम से हम नापसंद लोगों की कम्यूनिटी को इस लिस्ट में शामिल कर सकेंगे। हजारों फ्रेंड्स के बीच ऐसे लोगों को खोज पाना इस एप्लीकेशन के बाद आसान हो जाएगा। इससे कई बार रिजेक्ट की जा चुकी अंजान रिक्वेस्ट को भी हैंडल करना ईजी हो जाएगा।

ऐसे करें इस्तेमाल

इस नई एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को इसे डाउनलोड करना होगा। यह एप्लीकेशन एफबी यूजर्स के लिए फ्री है। इसे डाउन लोड करने के बाद एनेमी का टूल हाईलाइट हो जाएगा। इस टूल की सहायता से अपने एकाउंट से जुड़े नापसंद यूजर्स को इसमें एड कर पाएंगे। एक बार एड होने के बाद इस लिस्ट में वह यूजर नजर आने लगेगा।

अननोन रिक्वेस्ट से मिलेगी निजात

इस नए एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे राघवेंद्र मिश्रा कहते हैं कि कई बार अंजान रिक्वेस्ट भी आती हैं। इन्हें बार-बार अवॉइड करना कई बार मुश्किल हो जाता है। इस सुविधा के बाद उन्हें एड कर भविष्य में पहचान करने में आसानी हो जाएगी।

फ्रेंड्स जानना होगा आसान

इस सुविधा को कई यूजर्स काफी फायदेमंद मान रहे हैं। स्टूडेंट निधि गुप्ता कहती हैं कि एफबी एकाउंट से हजारों फ्रेंड्स कनेक्ट हैं। इनमें कुछ अंजान भी हैं, जो परेशान भी करते हैं। इस एप्लीकेशन के बाद ऐसे एकाउंट को एनेमी लिस्ट से जोड़ा जा सकेगा। इससे भविष्य में भीड़ के बीच सही फ्रेंड्स खोजने में मदद मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...