आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 अप्रैल 2012

वकील के साथ दुर्व्यवहार मामले में वकीलों ने फिर किया हंगामा


हाईकोर्ट का आदेश, वकील के साथ दुर्व्यवहार मामले में 24 तारीख तक काम नहीं करेंगे थानाधिकारी

जयपुर। वकील के साथ दुर्व्यवहार मामले में वकीलों ने शुक्रवार को हाईकोर्ट परिसर में हंगामा किया। यहां पर थानाधिकारी रायसिंह बेनीवाल की पेशी थी। उनपर एक वकील के पारिवारिक विवाद मामले में वैशालीनगर थानाधिकारी द्वारा वकील को प्रताडि़त करने और उसके साथ दुव्र्यवहार करने का मामला है।


हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि थानाधिकारी रायसिंह बेनीवाल को 24 अपै्रल तक पदानुसार कोई काम नहीं दिया जाए। न्यायाधीश एम.एन.भंडारी ने यह अंतरिम आदेश शुक्रवार को वकील सतीश बिजराणिया के मामले में दिया। अदालती आदेश के पालन में डीसीपी शरत कविराज अदालत में पेश हुए और सील बंद लिफाफे मे उन्होंने रिपोर्ट पेश की।


गौरतलब है कि अदालत ने गुरुवार को वकीलों की शिकायत पर मामले में स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लेते हुए डीसीपी को मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था। साथ ही डीसीपी ने अंडरटेकिंग दी थी कि वे रिपोर्ट पेश होने तक थानाधिकारी को पद पर काम करने नहीं देंगे। वकील बिजराणिया का आरोप है कि थानाधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने थाने में उसके साथ दुव्र्यवहार कर उसे प्रताडि़त किया।


वकीलों ने फिर किया हंगामा


इस दौरान वकीलों ने हाईकोर्ट परिसर में थानाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया। कल भी वकीलों ने इस मसले पर काफी हंगामा किया था। वकीलों ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विभूति भूषण शर्मा द्वारा पुलिस अधिकारियों को बार कक्ष में बिठाने पर नाराजगी जताई और हंगामा किया। साथ बार एसोसिएशन अध्यक्ष के खिलाफ भी नारेबाजी की।

1 टिप्पणी:

  1. भाई साहब आप के द्वारा किये गए प्रयास से हमें बहुत ख़ुशी हैं क्योकि शायद कोटा कोर्ट मैं आप पहले ऐसे वकील हैं जिसकी द्वारा नविन शुरुआत की गए हैं !

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...