आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 अप्रैल 2012

अब पानी से भी चार्ज हो सकेगा मोबाइल


फ्यूल सेल तकनीक को भविष्य की तकनीक कहा जा रहा है, क्योंकि आने वाले दिनों में इसकी मदद से साधारण बैटरी के मुकाबले लंबा बैटरी बैकअप मिल सकेगा। यही नहीं, वैज्ञानिकों ने फ्यूल सेल तकनीक का प्रयोग करके एक अनोखा चार्जर भी बना लिया है, जो पानी की मदद से सेलफोन को चार्ज करने में सक्षम है।
अनोखा है चार्जर : पावरट्रैक नाम के इस अनोखे चार्जर में एक यूएसबी कनेक्टर दिया गया है। इसकी मदद से आप अपने मोबाइल फोन को कनेक्ट कर सकते हैं। पावरट्रैक में पैसिव फ्यूल तकनीक का प्रयोग किया गया है। इसे प्रयोग में लाने के लिए दो चीजों की जरूरत पड़ती है पहली पानी और दूसरी खुली हवा। यह न सिर्फ हर लिहाज से सुरक्षित तकनीक है, बल्कि इको-फ्रेंडली भी है।
तेजी से करता है पावर जेनरेट : वैसे तो बाजार में इस तरह के कई अन्य प्रोडक्ट भी उपलब्ध हैं, लेकिन उनके मुकाबले पावरट्रैक कहीं ज्यादा तेजी से पावर जेनरेट करता है।
कीमत: बाजार में पावरट्रैक डिवाइस लगभग 11,560 रुपए की कीमत पर उपलब्ध है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...