आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अप्रैल 2012

यह ढोंगी कुछ ऐसे कर रहा था 'चमत्कार', उसने पकड़ लिया गुनाह


इंदौर। ‘अलख निरंजन। देख बच्चा तेरे दरवाजे पर साधु आए हैं। तू बहुत किस्मत वाला है। अरे बच्चा यह क्या? तुम बहुत निराश दिखाई दे रहे हो। क्या बात है? साधु को बताओ.. तुम्हारी सारी परेशानी दूर हो जाएगी। तुम साधु को दक्षिणा देकर खुश कर दो। तुम्हारी समस्या दूर हो जाए तो अगले साल साधु को खाना खिला देना।’ इसी तरह के बोल वचन से झांसे में लेकर एक ढोंगी बाबा ने दुकानदार के 500 रुपए गायब कर दिए। जब रुपए मांगे तो विवाद करने लगा। लोगों की मदद से उसे पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

संयोगितागंज पुलिस के मुताबिक सोमवार को दवा बाजार स्थित स्वास्तिक इन्फोटेक पर साधु के वेश में दो ढोंगी बाबा पहुंचे। शॉप पर संचालक मनीष पिता सोमनाथ अरोरा बैठा हुआ था। हरिनाथ नामक एक ढोंगी ने मनीष को देख बोल वचन करना शुरू कर दिए। मनीष ने हाथ जोड़कर बाबा के कमंडल में 20 रुपए डाल दिए लेकिन उनकी नजर मनीष को ग्राहक द्वारा दिए गए एक हजार रुपए पर थी। हरिनाथ ने बरकत के बहाने मनीष के पांच सौ के दो नोट ले लिए। ढोंगी फूंक मारने के बहाने एक नोट चबा गया और नजर चुराकर पास खड़े जितेंद्रनाथ (ढोंगी का साथी) के झोले में डाल दिए।

मनीष ने रुपए मांगे तो बाबा ने गुस्सा होने का नाटक किया और रुपए निकाले व मनीष को देते हुए कहा इसे रख बच्चे! तू भी क्या याद रखेगा? ये साधु का नोट है। उसने नोट दिया और मनीष की मुट्ठी बंद कर जाने लगा। मनीष ने हाथ खोला तो एक ही नोट था। तब तक जितेंद्रनाथ तो गायब हो चुका था। मनीष ने हरिनाथ को पकड़ा और पुलिस को बुला लिया। ढोंगी भगवा वस्त्र धारण किए हुए था। जब उससे पूछताछ की तो शराब के नशे में बहकी-बहकी बातें करने लगा। पुलिस उसके साथी को तलाश रही है। फरियादी के मुताबिक हरिनाथ पहले भी कई बार आ चुका है लेकिन हर बार वह दक्षिणा लेकर चला जाता था।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...