आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अप्रैल 2012

साहब के गुंड़ाराज से त्रस्त सिपाही का सटक गया दिमाग



जयपुर.श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक (एसपी) रूपिंद्र सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर निलंबित पुलिस सिपाही अनिल गोदारा ने सोमवार से उद्योग मैदान में धरना शुरू कर दिया। धरना 19 अप्रैल तक चलेगा।

गोदारा ने आरोप लगाया कि पुलिस अधीक्षक रूपिंद्र सिंह ने पद पर रहते हुए सीमापार से अफीम व चरस तस्करी को बढ़ावा दिया है। रूपिंद्र सिंह के कार्यकाल में शहर में महिलाओं के साथ छेड़छाड़, चैन स्नेचिंग रसोई गैस की कालाबजारी जैसे अनगिनत घटनाएं हुई लेकिन आज तक उनमें कोई कार्रवाई नहीं हुई है। तस्करी में शामिल पुलिस अधिकारियों का दोष साबित हो जाने के बावजूद उनसे पैसे लेकर पुन: बहाल कर दिया है।

निलंबित पुलिस सिपाही ने बताया कि जब उन्होंने पुलिस अधीक्षक रूपिंद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई से जांच की मांग की, तो ड्यूटी पर लापरवाही और अनुशासन तोड़ने का आरोप लगाकर बिना किसी नोटिस के सस्पेंड कर दिया। सीबीआई से जांच की मांग को लेकर उन्होंने श्रीगंगानगर में 9 फरवरी से 24 मार्च तक अनशन किया। लेकिन सरकार ने कोई सुध नहीं ली मजबूरन जयपुर में धरना देने का फैसला लिया है।

'मुझ पर लगाए गए आरोपों की जांच उच्चाधिकारी कर चुके हैं। जांच रिपोर्ट की प्रतिलिपि मुझे नहीं मिली है, इसलिए मैं कुछ नहीं कह सकता।'

रुपिंद्र सिंह, एसपी, श्रीगंगानगर।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...