आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अप्रैल 2012

दरगाह को पहली बार मिला करोड़ों का नजराना,

अजमेर.जरदारी की ओर से दिए गए 5 करोड़ रुपए का क्या होगा, इस बात को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। इधर खादिम सैयद इकबाल कप्तान चिश्ती का दावा है कि जरदारी द्वारा की गई राशि की घोषणा पर उनका और अंजुमन का हक है। इतनी बड़ी राशि की घोषणा खादिमों और दरगाह से जुड़े अन्य पक्षों में भी चर्चा का विषय बनी रही।

जरदारी द्वारा मौके पर किसी प्रकार की राशि नहीं दी गई। इसे देखते हुए विभिन्न प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। एक बड़े तबके में यह चर्चा रही कि जरदारी ने इस राशि की घोषणा दरगाह विकास के लिए की है। इधर खादिमों का यही मानना है कि राशि नजराने के तौर पर दी गई है और जरदारी के दुआगो व वकील सैयद इकबाल कप्तान चिश्ती को ही मिलेगी।

स्वयं इकबाल कप्तान चिश्ती ने भी बताया कि जो भी राशि की घोषणा की गई है उस पर उनका और अंजुमन का हक है। अंजुमन पदाधिकारी सैयद वाहिद हुसैन अंगाराशाह और सैयद मुशीर हुसैन चिश्ती भी राशि पर खादिम का ही हक बता रहे हैं। परिसर में स्थित विभिन्न हुजरों और खादिम मोहल्ला में भी इस राशि को लेकर चर्चाएं चलती रहीं।

-जिस जगह पर दिया है, वहां दीवान और दरगाह कमेटी का कोई हक ही नहीं है। जरदारी ने साफ तौर पर नजराने का ऐलान किया है, किसी प्रकार के डवलपमेंट की कोई बात नहीं हुई। नजराने पर कानूनी व शरई तौर पर खादिम व अंजुमन का ही हक है। अब यह देखा जाएगा कि नजराने की राशि किस प्रकार की आती है।

वाहिद हुसैन अंगारा शाह, सचिव, अंजुमन सैयदजादगान

-पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की घोषणा सुनी है। लेकिन यह राशि किसे मिलेगी, इसके बारे में नहीं मालूम।

प्रो. सोहेल अहमद, सदर, दरगाह कमेटी

करोड़ों में पहली बार नजराना

अब तक दरगाह में लाखों रुपए तक ही नजराना दिया जाता रहा है। लेकिन पहली बार यह राशि करोड़ों तक पहुंची है।

1 टिप्पणी:

  1. अस्सलामुअलेकुम खान शाहब आपका ब्लॉग और पोस्ट देख कर काफी ख़ुशी हुई .
    really great blog please carry on

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...