आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अप्रैल 2012

गूगल इस्तेमाल करने वालों के लिए आ गई बेहद जरूरी खबर


इंटरनेट की दुनिया में नामचीन गूगल अब अपने चाहने वालों को एक नई सर्विस देने जा रहा है। गूगल ड्राइव नाम के इस प्लेटफॉर्म पर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले बिना पेन ड्राइव और सीडी के अपना कंटेंट ऑनलाइन ही सेव कर सकेंगे। गूगल अगले हफ्ते से यूजर्स को ये नई सुविधा दे सकती है। गूगल ड्राइव में ऑनलाइन 5 जीबी तक स्टोरेज किया जा सकेगा। हालांकि गूगल ड्राइव के तहत ऑनलाइन सेव किये गए डाटा को गूगल आसानी से देख सकेगा। ऐसे में आपके डाटा के पूरी तरह से गोपनीय रहने की संभावना कम ही है।



दैनिक भास्कर डॉट कॉम इससे पहले भी गूगल की इस खास सर्विस की तस्वीरें पाठकों को दिखा चुका है। कंपनी ने इसे विंडो, मैक, एंड्रायड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए तैयार किया है।



यूजर्स इस सुविधा का इस्तेमाल कर क्लाउड बेस्ड सर्विस में आसानी से अपने कंटेट को सेव कर सकेंगे। इस सेवा का फायदा लेने के लिए यूजर्स का गूगल एकाउंट होना जरूरी है। इन यूजर्स को गूगल पेज पर ही इंस्टाल गूगल ड्राइव के नाम से एक लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करके इस सर्विस का मजा लिया जा सकता है। सर्विस के सफल होने पर इसे हर इंटरनेट यूजर्स के लिए चालू किया जाएगा।



कंपनी सूत्रों के मुताबिक, गूगल स्टोरेज सुविधा को सभी यूजर्स के लिए मुफ्त रखा जाएगा। हालांकि प्रीमियम ग्राहकों को अधिक स्टोरेज के लिए कुछ पैसा चुकाना होगा। गूगल शुरूआत में इसे सभी यूजर्स के लिए चालू न करके कुछ खास लोगों को ही ये सेवा मुहैया करायेगा। इससे पहले गूगल प्लस को लेकर भी कंपनी ने ऐसा ही किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...