आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2012

इस महिला के शरीर में आई बिजली, छूने पर लगता है करंट

| Email Print Comment
रामगढ़.झारखण्ड के रामगढ़ जिला स्थित गिद्दी निवासी सह रेलीगढ़ा सीसीएल कर्मी अमरिक सिंह की पत्नी सुखबिंदर कौर के शरीर को छूने से करंट का झटका लगना क्षेत्र में कौतूहल का विषय बन गया है। इसको लेकर तरह तरह की चर्चा शुरु हो गई है।

क्या है मामला ?

सीसीएल कर्मी अमरिक सिंह की पत्नी सुखविंदर कौर ने बताया कि 9 मार्च शुक्रवार को अचानक उसके पुत्र बलजीत सिंह व पुत्री ज्योति कुमारी ने शरीर को टच किया तो पुत्र को जोरदार करंट का झटका महशूस हुआ। यह बात पुत्र ने अपने पिता अमरिक सिंह को बताया। जब महिला के शरीर में टेस्टर सटा कर देखा गया तो टेस्टर भी जल उठा। जिसें देख सभी भौचक रह गए।

परंतु घरवालों ने इसे आम बात सोचकर कुछ नहीं किया। महिला में इस तरह के लक्षण को दो घंटे तक देखा गया। परंतु 10 मार्च को पुन: दस मिनट के लिए महिला को छूने से करंट का झटका महसूस हुआ। तब जाकर सीसीएल कर्मी पति ने इस बात की जानकारी पड़ोसियों को दी। पड़ोसियों ने डॉक्टर को दिखाने को कहा। तब सुखविंदर कौर ने सोमवार को इस बात की जानकारी गिद्दी अस्पताल के चिकित्सक डॉ एन पंडित को दी। जांच के क्रम में महिला के शरीर को छूने से करंट के झटका नहीं लग रहा था।

इस संबंध में चिकित्सक एन पंडित ने बताया कि महिला को छूने से अभी करंट का झटका नहीं लग रहा है। परंतु महिला के द्वारा छूने से करंट लगने की बात कही जा रही है। इस कारण महिला को जांच के लिए न्यूरो (नस) विभाग में नई सराय भेज दिया गया है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...