आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 मार्च 2012

गार्ड ने की यात्री पर पेशाब, सांसद ने कहा-मामूली बात



कोलकाता. कोलकाता से दिल्ली आ रही राजधानी एक्सप्रेस में तृणमूल कांग्रेस की सासंद काकोली घोष दस्तीदार के सुरक्षा गार्ड ने एक यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया। वह शराब के नशे में धुत था। जब यात्रियों ने विरोध किया तो गार्ड ने अपने रिवॉल्वर से उन्हें डरा-धमका दिया।
वहीं इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए काकोली घोष ने कहा कि उनके यात्री ने कोई बदतमीजी नहीं की है, यह एक मामूली घटना है जिस पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।
तृणमूल कांग्रेस की सांसद काकोली घोष दस्तीदार राजधानी एक्सप्रेस के फर्स्ट क्लास बोगी में अपने कुत्ते के साथ यात्रा कर रही थीं। उनका सुरक्षा गार्ड इसी ट्रेन में एसी सेकेंड क्लास में यात्रा कर रहा था। जिस बोगी में दस्तीदार का सुरक्षा गार्ड बर्थ नंबर 19 पर सफर कर रहा था, उसी बोगी में इलाहाबाद जा रहे कलकत्ता हाई कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे वकील आर्यक दत्ता भी अपने मुवक्किल के साथ मौजूद थे।

दत्ता के मुवक्किल की तरफ से दर्ज शिकायत के मुताबिक रात में दो बजे दस्तीदार का सुरक्षा गार्ड उनके मुवक्किल के ऊपर पेशाब करने लगा। दत्ता के मुताबिक इसके बाद उन्होंने अपने मुवक्किल के साथ इसका विरोध किया तो दस्तीदार के गार्ड ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर उन पर तान दी और डराने धमकाने लगा। पीड़ित यात्री ने इलाहाबाद स्टेशन पर उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आर्यक दत्ता का कहना है कि सांसद के गार्ड का नाम शिकायत में इसलिए नहीं है क्योंकि वह सांसद के अटेंडेंट के तौर पर सफर कर रहा था। वहीं, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जिसके खिलाफ शिकायत की गई है, वह पुलिस वाला था या नहीं, साफ नहीं है।

कोलकाता में रेलवे के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा, 'ट्रेन दिल्ली से अभी नहीं लौटी है, इसलिए हमने अभी शिकायत देखी नहीं है। लेकिन ट्रेन के स्टाफ से हमारी बात हुई है और उन्होंने पुष्टि की है कि इस बारे में शिकायत की गई है। जिस शख्स के बारे में शिकायत की गई है, वह सांसद के अटेंडेंट के तौर पर रेलवे के रिकॉर्ड में दर्ज है।'

हालांकि, जीआरपी, इलाहाबाद के सूत्रों ने एसी सेकेंड क्लास के बर्थ नंबर 19 पर यात्रा कर रहे व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज होने की पुष्टि की है। जब कुछ टीवी चैनलों ने दस्तीदार को फोन कर घटना के बारे में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। हालांकि, एक चैनल का दावा है कि दस्तीदार ने एसएमएस का जवाब देते हुए कहा कि ट्रेन में कुछ नहीं हुआ था।
सोशल वेबसाइटों पर हलचल
इस खबर के सामने आने के बाद सोशल वेबसाइटों पर भी हलचल है। टीएमसी एमपी ट्विटर पर भारत में यह आठवें नंबर ट्रेंड कर रहा है। लोग लगातार ट्विटर टिप्पणियां कर टीएमसी सांसद और उनकी गार्ड के बर्ताव की आलोचना कर रहे हैं। निर्मल्या ने ट्वीट किया, 'तृणमूल कांग्रेस की ही ओर से नए रेल मंत्री भी बने हैं। अब आगे क्या होगा?' ट्विटर पर कई लोग यह भी कह रहे हैं कि क्या तृणमूल ने मां, माटी और मानुष का अपना नारा बदल लिया है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...