आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 मार्च 2012

सड़क पर थैले में बंद बच्ची का क्रंदन सुन रुक गए उनके पैर

| Email Print Comment
सीकर.सिहोट बड़ी के कालाणा जोहड़ में शनिवार सुबह सड़क के किनारे एक नवजात बच्ची जीवित मिली। बच्ची को एक कपड़े के थैले में डालकर सड़क के किनारे रखा हुआ था। रोने की आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी।

गांव के सरपंच चुनाराम फौजी ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे गांव के कुछ युवक खेत में जा रहे थे तभी रोड के किनारे रखे एक थैले से बच्चे के रोने की आवाज आने पर उन्होंने सरपंच को सूचना दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीण व सरपंच उसे फागलवा अस्पताल लेकर आए।जहां से सीकर रैफर कर दिया गया। एसके अस्पताल में नवजात बच्ची का इलाज जारी है।

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अशोक कुमार ने बताया कि बच्ची करीब साढ़े सात महीने में ही जन्मी हुई है और प्रसव भी घर पर ही हुआ है। बच्ची का वजन कम है और ठंडी हो रही थी। इस कारण उसे वार्मर पर रखा गया है। प्रसव भी सुबह ही हुआ है। इस संबंध में पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

सफेद रंग की जीप पर शक

सरपंच के मुताबिक मौके पर पहुंचे युवकों ने कुछ देर पहले ही एक सफेद रंग की जीप को देखा था। जो वापस मुड़कर आई थी और उसमें महिला भी लेटी हुई थी। इस आधार पर ग्रामीणों व पुलिस का शक आस पास के गांवों पर ही जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...