आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 मार्च 2012

सत्ताधारी नेता ने कहा- नरेंद्र को 'कंट्रोल' करो



मुरैना.आईपीएस नरेन्द्र कुमार ने बानमोर एसडीओपी के रूप में 16 जनवरी को आमद दी थी। यानि अभी करीब 55 दिन ही बानमोर में काम कर पाए थे।पिछले डेढ़ माह से वे लगातार पत्थर के अवैध उत्खनन को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई कार्रवाईयां भी थी। कार्रवाईयों की वजह से वे पत्थर माफिया के निशाने पर भी थे। पिछले दिनों सत्ताधारी दल के एक बड़े नेता ने प्रशासनिक अफसरों से नरेन्द्र कुमार को समझाने के लिए कहा था। जिससे वे अधिक कार्रवाई न करें।

आरोपी को नहीं है नरेंद्र की मौत का अफसोस
एसडीओपी आईपीएस नरेन्द्र कुमार की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने वाला चालक मनोज गुर्जर बानमोर थाने में बंद हैं। थाने में मनोज के चेहरे को देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि उसे घटना का कोई अफसोस है। मनोज ने बताया कि वह अपना घर बनाने के लिए पत्थर ले जा रहा था। यदि ट्रैक्टर पकड़ जाता तो ट्रैक्टर राजसात हो जाता। थाने में बंद आरोपी मनोज गुर्जर ने बताया कि वह लंका पहाड़ की खदान से अपना घर बनाने के लिए पत्थर ला रहा था। लेकिन रास्ते में एसडीओपी ने पकडऩे का प्रयास किया। ट्रैक्टर को बचाने के लिए उसने अपने ट्रैक्टर को भगाया। इसी दौरान एसडीओपी ने ट्रैक्टर पर चढ़कर उसे पकडऩे का प्रयास किया था और वे ट्रैक्टर के नीचे आ गए। उल्लेखनीय है कि अवैध रूप से उत्खनित पत्थर व रेत का परिहवन करने वाले वाहन पकड़े जाते हैं तो वन्य अधिनियम के मुताबिक वे राजसात हो जाते हैं।
परिवार के लोग गायब:आरोपी मनोज गुर्जर के गिरफ्तार होने की सूचना जब पहाड़ी गांव में उसके परिवार के लोगों को मिली। वे सभी गायब हो गए। सूत्रों को मुताबिक उन्हें डर था कि घटना से आक्रोशित पुलिस कहीं उन्हें पकड़ न ले।

लंका पहाड़ की अवैध खदान से ला रहा था पत्थर
आरोपी मनोज गुर्जर बानमोर क्षेत्र में आने वाले कलींदे के पुरा के लंकापहाड़ से पत्थर ला रहा था। लंका पहाड़ में पत्थर की अवैध खदान हैं। आरोपी के पास पत्थर की न तो कोई रायल्टी रसीद थी और न ही कोई अन्य दस्तावेज।
ट्रैक्टर का मालिक, लेकिन बीमा व लाइसेंस नहीं:आरोपी मनोज गुर्जर टै्रक्टर का मालिक है। लेकिन उसके ट्रैक्टर का बीमा है और न ही उसके पास चलाने का लाइसेंस।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...