आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 फ़रवरी 2012

करोड़पति 'गांधी', जो टाइम पास के लिए मांगता है भीख


अहमदाबाद. सुनने में भले ही बड़ा अजीब लगे, लेकिन यह सच है। अहमदाबाद में एक शख्‍स धन-दौलत के मामले में करोड़पति है लेकिन ‘टाइम पास’ के लिए भीख मांगता है। एनआईडी के पास मुकुंद गांधी का करोड़ों रुपये का बंगला है लेकिन यह बुजुर्ग हर रोज जमालपुर मार्केट के पास तीन घंटे भीख मांगता है।

63 साल के मुकुंद के घर नौकर-चाकर खाना बनाते हैं। उनका एक बेटा लंदन में तो बेटी मुंबई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। गांधी हर रोज ऑटो में बैठकर मार्केट जाते हैं, और भीख मांगते हैं।

मुकुंद गांधी के पिता गांधीवादी विचारधारा के शख्‍स थे। वो एलआईसी में बड़े पद पर थे। उनके पास पांच करोड़ की प्रॉपर्टी है। पत्नी के गुजर जाने के बाद मुकुंद ने भीख मांगना शुरू किया।

खुदकुशी करने की भी कोशिश

मुकुंद ने पत्नी के मर जाने के बाद अग्नि स्नान करके आत्महत्या का प्रयास भी किया था। मनोचिकित्सक भावेश लाकडावाला कहते हैं कि मुकुंद भाई पर स्क्रीजोफेनिया की असर दिख रहा है। खास कर पत्नी और संतान से दूर होने की वजह से उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...