आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 फ़रवरी 2012

इस अद्भुत किले को अंग्रेजों ने जैसे ही देखा, मुंह से निकला 'वॉव'!



ग्वालियर। ओ माय गॉड.. सो नाइस क्लाइमेट.., वॉव! ब्यूटीफुल फोर्ट.. कुछ इस प्रकार की चर्चाएं इंग्लैंड से आए एम्पलफोर्थ कॉलेज के अठारह सदस्यीय दल में आपस में चल रही थीं। इंग्लैंड का यह दल सिंधिया स्कूल फोर्ट में क्रिकेट मैच खेलने के लिए तीन दिवसीय दौरे के लिए भारत आया हुआ है। दल में शामिल सदस्यों ने शुक्रवार को सिंधिया स्कूल का भ्रमण किया, साथ ही यहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। दल में कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के 14 विद्यार्थियों के साथ स्कूल टीचर और अभिभावक मौजूद थे।

तीन दिवसीय दौरे के लिए इंग्लैंड का यह दल गुरुवार को शहर में पहुंचा। इस दौरान सभी विदेशी मेहमानों को सिंधिया स्कूल में ही ठहरने की व्यवस्था की गई है। पहले दिन सिंधिया स्कूल और इंग्लैंड की टीम ने स्कूल परिसर के क्रिकेट मैदान में 35 ओवर का एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच खेला। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों से स्कूल के प्राचार्य शमीक घोष और स्पोर्ट्स डीन जीएस बक्षी ने परिचय प्राप्त किया। वहीं विद्यार्थियों के साथ आए अभिभावकों ने फोर्ट स्थित मानसिंह पैलेस, सास बहू मंदिर, गूजरी महल और कर्ण महल को देखा।

ये हैं इंग्लैंड दल में शामिल दल में ग्रोफ थ्रोमन, फोरगस ब्लैक , डेबिड थापम, जोशुआ रेड, मैथ्यू विलिंस, टॉबी, जोडिन टॉच, बेन नॉक, एलिस्टर बिलल, जैकब, जॉय और एडवर्ड आदि शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...