आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 फ़रवरी 2012

सोशल नेटवर्किग साइट्स पर हो रहा है महात्मा गांधी का अपमान!

कोटा. सोशल नेटवर्किग साइट्स पर महात्मा गांधी का अपमान किया जा रहा है। उनके चित्रों से छेड़छाड़ और आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही हैं। यह सब खुलेआम हो रहा है। शिकायत के बावजूद न तो पुलिस और न ही सरकार कुछ कर पा रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब राष्ट्रपिता की गरिमा की यह स्थिति हो रही है तो आम आदमी इंटरनेट पर कैसे सुरक्षित रह सकता है।

सोशल नेटवर्किग साइट ऑरकुट के सर्च पार्ट में इसके लिए बाकायदा महात्मा गांधी हेट क्लब और गांधी हेट ऑप्शन बने हुए हैं। एमके गांधी वॉज रीयल महात्मा (महात्मा गांधी वाकई महात्मा थे), डिड यू थिंक दैट गांधी इज गॉड फादर इन अवर नेशन (क्या आप सोचते हैं गांधी देश के गॉड फादर हैं), डिड गांधी रीयल सैड-हे राम बिफोर डाइंग (क्या आपको लगता है गांधी ने मरने से पहले-हे राम कहा था) आदि ऑप्शंस हैं। इसमें कमेंट्स करने वाले गांधीजी के खिलाफ भड़ास निकालते हैं।

पुलिस कमिश्नर तक गंभीर नहीं

सोशल वेबसाइट गांधी की आजादी और गांधी फैन क्लब से जुड़े गौरव तिवारी बताते हैं कि उन्होंने जयपुर में पुलिस कमिश्नर को पिछले साल जुलाई में लिखित शिकायत की थी। इसमें उन्होंने ऐसे तत्वों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से भी नहीं लिया।

दो साल की सजा का प्रावधान

एडवोकेट अख्तर खान अकेला के मुताबिक राष्ट्रपिता की मूर्ति-तस्वीर से छेडख़ानी करने, उन्हें नुकसान पहुंचाने और बापू के बारे में अपशब्द इस्तेमाल करने पर संविधान में एमबेलमेंट एक्ट बना हुआ है। इसके तहत दो साल की सजा का प्रावधान है। संविधान में इन्हें राष्ट्रीय धरोहर माना गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...