आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 फ़रवरी 2012

बांसवाड़ा. सदर थाना क्षेत्र के खांडा डेरा गांव में एक पत्नी ने अपने पति लालजी को ही मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद शव को घर के अंदर चूल्हे के पास जमीन में गाड़ दिया।
हत्या के पीछे आपसी विवाद की जानकारी सामने आई है। पुलिस ने शव को निकलवा आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या में उपयोग की कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।
सदर थानाधिकारी सुल्तान बक्ष ने बताया कि दोपहर में थाने को सालिया के पूर्व सरपंच गना भाई ने सूचना दी कि खांडा डेरा निवासी लालजी (35) पुत्र कला के घर से बदबू आ रही है। वह कई दिनों से लापता है, उसकी पत्नी भी घर से गायब है और घर पर ताला लगा हुआ है।
ऐसे में सीआई मय जाप्ता मौके पर पहुंचे, साथ ही एसपी. डॉ. अमन दीप सिंह कपूर और उपखंड अधिकारी वार सिंह को सूचना दी। उपखंड अधिकारी से आदेश प्राप्त कर लालजी के घर का ताला तोड़ा गया। घर के अंदर से बहुत अधिक बदबू आ रही थी। घर के आंगन में चूल्हे के पास में स्थिति संदिग्ध दिखाई दी तो वहां खुदाई की इसमें लालजी का शव बरामद हुआ।
इसके बाद पूरे मामले में आरोपी पत्नी की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस ने पत्नी को हाउसिंग बोर्ड से गिरफ्तार कर लिया गया था। सीआई ने बताया कि शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा दिया गया है, लालजी के सिर में कई बार वार किए गए हैं।
चार दिन घर के बाहर सुलाया सास को
लालजी की मां गोती बाई ने बताया कि लालजी की पूर्व पत्नी की मौत के बाद, करीब 10 वर्ष पहले राधा (पत्नी) को नातरे लाया था। राधा, लालजी से करीब 15 दिन पूर्व झगड़ा कर अपने मायके चली गई थी, शनिवार को लालजी पत्नी को वापस गांव लाया। गोती भी अपनी बेटी के घर गई थी, वहां से रविवार को घर आई। गोती ने राधा और लालजी के बारे में पूछा तो उसने बताया कि लालजी बाजार गया है।
मां गोती को रविवार को देर रात्रि तक लालजी दिखाई नहीं दिया, सोमवार और मंगलवार को भी लालजी कहीं दिखाई नहीं दिया। मंगलवार को राधा घर का ताला लगाकर गायब हो गई। राधा ने तीनों दिन सास को घर के अंदर नहीं घुसने दिया व खाना भी बाहर ही दिया और रात्रि में घर के बाहर की सोने के लिए विवश कर दिया। सास चारा दिन कड़ाके की ठंड में भी घर के बाहर ही सोई।
बदबू से खुला राज
मंगलवार को राधा के गायब होने के बाद गोती को बेटे के बारे में ज्यादा फिक्र होने लगी, जब घर से पहले कम और फिर बुधवार को थोड़ी अधिक और गुरुवार को बहुत अधिक बदबू आने लगी तो उसने अपने दूसरे बेटे कन्हैया लाल को इसके बारे में बताया। कन्हैया ने सालिया पूर्व उप सरपंच और वहां से पुलिस को सूचना मिली।
कार्रवाई की भनक लगती ही दौड़ीं राधा
पुलिस की मौजूदगी में लालजी के शव को खोदकर निकाल लिया गया, इसके बाद आरोपी पत्नी की तलाश तेज कर दी। थानाधिकारी को मुखबिर ने सूचना दी कि राधा के कोई मामा पीपलोद में रहता है वह वहीं है।

ऐसे में पुलिस जाप्ता पीपलोद भेजा गया। वहां राधा को पुलिस के पहुंचने की भनक लग चुकी थी, ऐसे में राधा पीपलोद से भाग छूटी। ऐसे में जाप्ते ने राधा का पीछा करना शुरू कर दिया, राधा को दौड़ लगाते हुए हाउसिंग बोर्ड से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पत्नी की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी को बरामद कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...