आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 फ़रवरी 2012

कानून तोड़ा तो ब्लॉग बैन कर देगी गूगल

नई दिल्ली. इंटरनेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी गूगल ने अपने ब्लॉगर प्लेटफार्म पर विभिन्न देशों के नियमों के अनुसार सामग्री उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। कुछ दिन पहले माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भी इसी तरह का कदम उठाया था। इंटरनेट को नियमन में बांधने के लिए भारत सहित विभिन्न देशों द्वारा कदम उठाए जाने को लेकर चल रही बहस के बीच गूगल भी ऑनलाइन कंटेंट पर कुछ 'रोक' लगाने जा रही है।

कंपनी ने कहा है कि वह विभिन्न देशों के अनुसार, अलग-अलग सामग्री पर प्रतिबंध लगा सकेगी। इसका मतलब यह है कि यदि कोई ब्लॉग आस्ट्रेलियाई कानून का उल्लंघन करता है, तो गूगल उसे ऑस्ट्रेलिया में ब्लॉक कर सकती है, जबकि बाकी देशों में वह चालू रह सकता है। गूगल ने कहा कि वह आगामी सप्ताहों में अपने ब्लॉगर प्लेटफॉर्म पर देश विशेष वाला यूनिफार्म रिसोर्स लोकेटर (यूआरएल) लगाने जा रही है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...