आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 फ़रवरी 2012

मस्जिदों के बयान पर मंत्री ने मांगी माफ़ी



अजमेर.मुस्लिम समुदाय के बढ़ते विरोध और प्रदेश भर में मंत्रिमंडल से उनकी उठ रही बर्खास्तगी की मांग से परेशान अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ राज्यमंत्री अमीन खान ने गैर आबाद मस्जिदों के संबंध में दिए विवादित बयान पर शनिवार को माफी मांगी। उन्होंने एक माफीनामा अजमेर के उलेमाओं को भेजा है।

यह लिखा माफीनामे में

खान ने माफीनामा में कहा कि ‘अल्हमदू लिल्लाह मैं भी साहिबे ईमान हूं और शरीयत के हुक्म का एहतराम करता हूं। जिस जगह को नमाज के लिए मस्जिद के नाम पर तामीर कर दिया गया है वो कयामत तक मस्जिद ही रहेगी। मेरे बयान से अगर किसी के जज्बात को ठेस पहुंची है, तो खुदा और उसके बंदों से माफी का तलबगार हूं। खुदा हम सबको माफ फरमाए।’

यह कहा था पहले . .

खान ने 2 फरवरी को संभागीय आयुक्त कार्यालय में अल्पसंख्यक विभाग की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में गैर आबाद मस्जिदों के संबंध में कहा था कि जहां अजान और नमाज नहीं होती, वो मस्जिद नहीं है। इस पर भीलवाड़ा जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना हफीजुर्रहमान रिजवी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त कर शरीयत का मसला भी बताया था। उल्लेखनीय है कि इस बारे में में ‘जहां नमाज नहीं, वो मस्जिद नहीं’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

उलेमाओं का लिया सहारा

खान ने समुदाय को राजी करने और बढ़ते विरोध को थामने के लिए अजमेर के उलेमाओं का सहारा लिया। उन्होंने मौलाना सैयद मेहंदी मियां चिश्ती को माफीनामे की प्रति फैक्स की। इसके बाद चिश्ती ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।

अब अल्लाह और बंदे भी माफ करेंगे

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना फज्ल-ए-हक ने भी राज्य मंत्री अमीन खान के माफीनामे की पुष्टि की है। मौलाना ने कहा कि अमीन खान ने अल्लाह की बारगाह में माफी मांगी है और बंदों की भावनाओं को ठेस पहुंची है उनसे भी माफी मांगी है। बंदे माफ करेंगे अल्लाह भी माफ करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...