आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 फ़रवरी 2012

1000 पुरुषों के साथ सोने का दावा करने वाली महिला निकली पुरुष

लन्दन.एक महिला जिसने हाल ही में राज खोला था कि वह 1000 पुरुषों के साथ सोई है,अब उसने एक और चौंकाने वाली स्वीकारोक्ति की है। उसने नया खुलासा किया है कि वह एक पुरुष थी।

क्रिस्टल वारेन नाम की इस महिला ने स्वीकार किया है कि उसका यह राज जाने के बाद उसके साथ सम्बन्ध बना चुके कई पुरुष क्रोधित हो सकते हैं।

42 वर्षीया वारेन इसी हफ्ते दिस मोर्निंग नाम के एक टेलीविजन प्रोग्राम में अपने सेक्स की लत के बारे में चर्चा करने के लिए आईं थी। होस्ट एअमोंन होम्स ने जब वारेन से पूछा कि उन्होंने वेश्यावृति को क्यों नहीं अपनाया। इसके बाद भी वारेन ने अपनी असल पहचान नहीं बताई। हालांकि उसने जोर देकर कहा कि वह कुछ छुपा नहीं रही हैं।

सुश्री वारेन के बचपन का नाम क्रिस्टोफर स्नोडेन था। उसने स्वीकार किया कि उसने अपना लिंग साल 2005 में चेज किया।

'द सन' को दिए अपने साक्षात्कार में वारेन ने कहा 'मैं डरी हुई हूं,जिन पुरुषों के साथ मैं में सम्बन्ध बनाए हैं वे इसे पढ़कर क्रोधित होंगे। लेकिन मुझे यह सच्चाई बतानी है।'

'कई लोग सोंचेंगें कि जिन लोगों के साथ मैंने सेक्स किया उनसे मैंने झूठ बोला है। लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है क्योंकि मैं एक महिला हूं और मेरा बिता हुआ कल अब पीछे छूट गया है। '

'मैं नहीं चाहती कि इसके कारण कोई भी व्यक्ति जिसके साथ मैंने सेक्स किया है वह अपने कामुकता के बारे में शक करे। वे नहीं जानते थे कि वे जिसके साथ सो रहे हैं वह उन जैसी ही है।'

उसने कहा कि जब वह छोटी थी तब भी उसे लगता था कि वह एक महिला है जिसका जिस्म एक लड़के के जिस्म में कैद है। विज्ञान में इस स्थिति को जेंडर डिस्फोरिया कहते हैं।

सुश्री वारेन ने कहा उनके माता पिता को उसकी इस भावना का एहसास बचपन में ही हो गया था। उसके चौथे जन्मदिन पर उसके पिता ने उसे एक स्किर्ट भेंट की थी।

वारेन ने बताया कि किशोरावस्था में जब उसके माता-पिता के घर से बाहर होते थे तो उस दौरान वह घर पर रुक जाया करती थी और अपनी मां के कपड़ों को पहनती थी।

अंत में साल 2002 में सुश्री वारेन ने हार्मोन और लाजर ट्रीटमेंट लेना शुरू किया जिससे कि उनके शरीर के बाल हट जाए और स्तन में उभार आए।

सात साल पहले पूर्ण लिंग परिवर्तन सर्जरी कराने से पहले उसने परामर्श लिया। सर्जरी के बाद उसे एक लिंग पहचान प्रमाणपत्र जारी किया गया। इस प्रमाणपत्र के जरिए उसे अपने जन्म प्रमाणपत्र में नए नाम और सेक्स के बारे में लिखने की क़ानूनी मान्य मिली।

पूर्व में वारेन ईस्ट ससेक्स के ब्रिगटोन में एक शॉप में काम करती थी। हालांकि सेक्स चेंज से पहले भी वह कई पुरुषों के साथ सो चुकी थी। पर उनका इस बारे में कहना है कि वह उस दौरान ज्यादातर उन्ही पुरुषों के साथ सोईं जो उनके प्रेमी थे।


उनका कहना है कि कुछ को उन्होंने बताया था कि वह पुरुष पैदा हुईं थीं।

सुश्री वारेन का बचपन समरसेट ब्रिदग्वाटर में बीता। वारेन ने द सन को बताया "मैंने अपना पहला सेक्स 17 या 18 साल की उम्र मने किया था। मैंने महसूस नहीं किया था कि यह सही था क्योंकि मैं उस वक़्त एक पुरुष के शरीर में थी। लेकिन यह ऐसी उम्र होती है जब आप यौन सम्बन्धी प्रयोग करना चाहते हैं और मेरे लिए यह एक मात्र रास्ता था।

जिन पुरुषों के साथ मैंने सेक्स किया वह सभी जानते थे कि मैं पुरुष पैदा हुई हूं। हालांकि सर्जरी के बाद यह एक राज बन गया।

वारेन ज्यादातर पुरुषों से गे (समलैंगिक) बार्स और क्लब्स में मिली क्योंकि वह वहां अपने आपको ज्यादा सहज पाती थीं।

उन्होंने माना कि हर रात अलग अलग पुरुषों के साथ सोना काफी अच्छा था लेकिन वह उनके गे (समलैंगिक) होने जितना सरल नहीं था।
ब्रिगटोन में शिफ्ट होने के बाद वारेन ने लिंग चैंज करने की प्रक्रिया शुरू की। उन्होंने स्वीकार किया कि सर्जरी के तीन महीने बाद एक पार्टी में 10 पुरुषों के साथ सेक्स किया था।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपना बीता हुआ कल बताने में बुरा महसूस नहीं होता है। उन्होंने कहा कि इस राज की वजह से वह सही तरीके से जी नहीं पा रही थी लेकिन अब यह राज खुलने के बाद वह दुनिया का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह सेक्स के बारे में पूरे दिन सोंचती हैं ।

वारेन ने अपने सेक्स की लत की वजह अपने माता-पिता के वैवाहिक जीवन के टूटने को ठहराया।

कई सालों तक उन्हें अपना व्यवहार तुलनात्मक रूप से सामान्य लगता रहा। इसकी वजह उन्होंने अपने तीव्र सेक्स ड्राइव को दिया।

लेकिन जब वह 40 की हुईं तब जाकर उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें समस्या है। उन्होंने कहा कि वह कोई एक नौकरी कर पाने में अपने आप को असमर्थ पाती है क्योंकि उन्हें लगातार सेक्स की जरुरत होती है।
उन्होंने कहा "मैं जानती हूं मैं एक सेक्स एडिक्ट हूं,लेकिन मैं एक पेशेवर मदद नहीं ले सकती। सेक्स ही एक मात्र ऐसी चीज है जो मुझे अपने बारे में अच्छा अनुभव कराती है।'
उन्होंने कहा "मुझे लगता हैं जब पुरुष उनसे ना कहना शुरू कर देंगे,तब मैं सेक्स करना छोड़ दूंगी। मैं जानती हूं कि कुछ लोग सोंचते हैं कि मैं एक भयानक व्यक्ति हूं,लेकिन मेरा विश्वास करने मुझे अपने आप पर गर्व है।

सुश्री वारेन का दावा है कि उन्होंने हमेशा सुरक्षित यौन सम्बन्ध बनाए हैं। हालांकि वह बच्चा जन्म देने में असमर्थ हैं पर वह इस बात का हमेशा ख्याल रखती हैं कि उन्हें कोई यौन रोग न हो।

उन्होंने कहा कि लोग उन्हें वेश्या समझते हैं लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि सेक्स की लत की वजह से वह अपने आप पर नियंत्रण नहीं पाती हैं।

उन्होंने कहा 'मुझे सेक्स के लिए भूख महसूस होने लगती हैं। मैं लंच ब्रेक पर पुरुषों की तलाश मैं निकल पड़ती हूं। अगर मैं सेक्स नहीं कर पाती हूं तो मुझे पूरा दोपहर निरर्थक लगने लगता है। अगर मुझे बिना सेक्स किए कुछ दिन गुजारने पड़ते हैं तो मैं बेचैन,उदास और ऊर्जा की कमी महसूस करने लगती हूं।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...