आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 फ़रवरी 2012

यहां दिखा 10 फन वाला दुर्लभ शेषनाग, ग्रामीणों ने खींची फोटो!

जमशेदपुर.झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के चांडिल प्रखंड में इन दिनों 10 फन वाले शेषनाग देखे जाने की चर्चा जोरों पर हैं। बताया जा रहा है कि इस शेषनाग को बीते कुछ दिनों में कई ग्रामीणों ने देखा है।

एक तो इसकी तस्वीर भी खींचने का दावा कर रहा है। जो तस्वीर हम यहां दिखा रहे हैं वो उसी ग्रामीण की खींची बताई जा रही है। यह तस्वीर फेसबुक पर भी बड़ी तेज़ी से फ़ैल रही है। इस शेषनाग के दस फन हैं।

अब ग्रामीण टोली बनाकर इस नाग को देखने के लिए इलाके की खाक छान रहे हैं। इस अदभुत शेषनाग की चर्चा यहां हर किसी की जुबान पर है। इस इलाके में इससे पहले भी कई दुर्लभ सांप लगातार देखे गए हैं।

मालूम हो कि एक से अधिक फन वाले नागराज का अस्तित्व दुर्लभ माना जाता है। मंगलोर में पिछले दिनों एक मकान में अचानक प्रकट हुए पांच फन वाले नागराज ने यह सिद्ध कर दिया था कि पारलौकिक सहस्रफनीय शेषनाग के पंचफनीय वंशज का अस्तित्व अभी भी पृथ्वी पर है। चांडिल में 10 फन वाले नागराज के दर्शन के बाद तो कोई संदेह ही नहीं रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...