आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 जनवरी 2012

सम्भल जाएं अगर ताकत बढ़ाने वाली दवाईयां ले रहें हैं तो, वरना...


शादी के बाद अधिकांश लोग अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए अनेक तरह की दवाओं का सेवन करते हैं। कई लोग इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के लिए पिल्स लेते हैं। आपने अधिकांश लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि इन दवाईयों के सेवन से कई तरह के डिसऑर्डर या डिस्फंशन का सामना करना पड़ता है। परन्तु क्या ये बात सही है या सिर्फ भ्रांति, इस बात की सही जानकारी बहुत कम लोगों को है। लेकिन एक ताजा शोध के अनुसार रोजाना सेक्स पॉवर बढ़ाने वाली दवाओं के सेवन से कई तरह के डिस्फंक्शन और डिसऑर्डर का सामना करना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि इस रिसर्च में 46 से 69 साल के उम्रदराज लोगों को भी शामिल किया गया है। शोध के बाद ये बात सामने आई और उनमें से अधिकतर लोगों ने भी बताया कि उन्हें कई तरह के डिसऑर्डर और डिस्फंक्शन हो गए हैं। साथ ही इनमें से अधिकतर लोगों को हाई बीएमआई, डायबिटीज, हाई कोलेस्ट्रॉल, हाइपरटेंशन और डिप्रेशन की परेशानी होती है। सर्वे के नतीजों में पता लगा है कि रोजाना पिल्स लेने वाले लोगों को और अन्य प्रकार के सेक्शुअल साइड इफैक्ट्स का सामना करना पड़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...