आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जनवरी 2012

कांग्रेस का मोदी को समर्थन! गुजरात की ‘दुर्लभ’ घटना

| Email


दाहोद। गुजरात के राजनीतिक इतिहास में एक दुर्लभ कही जाने वाली घटना सामने आई है। इसे दुर्लभ इसीलिए भी कहा जा सकता है कि इस समय पूरे गुजरात में कांग्रेस मोदी के ‘सद्भावना उपवास’ को निशाना बना रही है। मोदी के उपवास के जवाब में जगह-जगह कांग्रेस भी ‘सत्कर्म उपवास’ कर रही है।

दरअसल गुजरात कांग्रेस में उथल-पुथल मचा देने वाली यह घटना कुछ ऐसी है... सोमवार को दाहोद तहसील पंचायत की आम सभा आयोजित हुई। इस सभा के ऐजेंडे में कुल पांच मुद्दे शामिल किए गए। इसमें गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के सदभावना उपवास को समर्थन दिए जाने का मुद्दा भी शामिल था। आखिरकार जिले में एकमात्र कांग्रेस शासित तहसील पंचायत ने भी मोदी को समर्थन देने की घोषणा कर दी। कांग्रेस शासित पंचायत के इस फैसले से गुजरात कांग्रेस की राजनीति मंे उथल-पुथल मच गई है।

दाहोद जिले की सात तहसील पंचायतों और जिला पंचायतों में से एकमात्र दाहोद तहसील पंचायत में ही कांग्रेस का शासन है। आपको बताते चलें कि यहां पर भी कांग्रेस ने बहुत मामुली अंतर से ही जीत दर्ज की थी।

दूसरी तरफ इस समय गुजरात में जगह-जगह मोदी सदभावना मिशन का एकदिवसीय उपवास का कार्यक्रम चल रहा है। और कांग्रेस इसका सत्कर्म उपवास करके अपना विरोध दर्ज करा रही है। दाहोद में भी 4 फरवरी को मोदी का एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम आयोजित होना है। दाहोद पंचायत द्वारा मोदी को समर्थन देना कहीं मोदी के सदभावना उपवास की सफलता की ओर इशारा तो नहीं कर रहा?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...