आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 जनवरी 2012

मोबाइल इस्‍तेमाल किया तो मिलेगी सजा-ए-मौत!

| Email Print

उत्तर कोरिया के दिवंगत नेता किम जोंग द्वितीय की मौत के बाद चल रहे 100 दिन के राष्ट्रीय शोक के दौरान देश में कड़े नियम लागू किए गए हैं। उत्तर कोरिया के नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि यदि वो राष्ट्रीय शोक के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते पाए गए तो उन्हें युद्ध अपराधी माना जाएगा और आजीवन कारावास या मौत की सजा भी दी जा सकती है। कोरिया में मात्र पांच प्रतिशत लोगों के पास ही मोबाइल फोन है।
17 दिसंबर को कोरिया के नेता किम जोंग द्वितीय की मौत के बाद से ही देश में 100 दिन का राष्ट्रीय शोक है और इस दौरान बेहद कड़े नियम लागू किए गए हैं।
किम जोंग द्वितीय ने 1994 में उत्तरी कोरिया की सत्ता संभाली थी और इस दौरान देश की सेना का विकास बेहद तेज गति से किया था। किम जोंग के कार्यकाल में ही कोरिया ने विश्व की पांचवी सबसे बड़ी सेना का निर्माण किया। कोरिया में किम जोंग का मौत के बाद भी बेहद सम्मान है लेकिन बाहरी दुनिया ऐसे क्रूर शासक के रूप में जानती है जिसने कोरिया के लोगों की भलाई के मुकाबले सेना और ताकत के विकास को तरजीह दी।
किम जोंग के कार्यकाल में ही कोरिया ने परमाणु हथियार भी हासिल किए। साल 2006 में कोरिया ने परमाणु परीक्षण किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...