आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 जनवरी 2012

पंचायत का तालिबानी फरमान, बाल काटा और मारे पांच-पांच जूते

|

सरूरपुर/मेरठ।खिवाई गांव से दो माह पूर्व युवती को भगा ले जाने के मामले में आरोपियों के खिलाफ पंचायत ने तुगलकी फरमान जारी किया है। पंचायत में आरोपियों के सिर के बाल काटने के साथ ही पांच-पांच जूते मार फैसला कर दिया गया। पंचायत का यह फैसला आसपास के क्षेत्र में भी चर्चा का विषय बना है। हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है। वहीं ग्राम प्रधान ने मामले की पुष्टि की है।

खिवाई गांव में बुधवार देर रात हुई पंचायत में अजीबोगरीब फैसला हुआ। दरअसल, गांव से दो माह पूर्व एक युवती गांव से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई थी। जिसमें परिजनों ने गांव के युवकों के साथ भामौरी गांव (सरधना थाना क्षेत्र) के युवकों के खिलाफ चौकी में तहरीर दी थी।

दबाव बढ़ता देख युवती कुछ दिन बाद गांव लौट आई थी, मगर दोनों पक्षों में रंजिश बनी थी। ग्रामीणों की मानें तो दोनों ओर से कई बार समझौते के प्रयास भी किये गए, मगर बात नहीं बनी। इसी मामले को लेकर बुधवार की देर रात गांव में एक पंचायत हुई, जिसमें दोनों ओर से दो दर्जन से अधिक लोग मौजूद थे।

चुने गए पंचों ने आरोपी युवकों के सिर के बाल काटकर उन्हें पांच-पांच जूते मारने का फरमान जारी कर दिया। जिस पर पीडि़त पक्ष भी राजी हो गया। आरोपी युवकों के सिर के बाल काट कर उन्हें पंचायत में पांच-पांच जूते मार कर सजा दी गई।

पंचायत का यह फैसला गांव में ही नहीं, आस-पास के क्षेत्र में भी चर्चा का विषय बना है। वहीं पुलिस ने भी मामले की जानकारी से इंकार किया है। हालांकि ग्राम प्रधान सलमूद्दीन ने गांव में पंचायत होने और उसमें तुगलकी फरमान सुनाए जाने की पुष्टि की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...