आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जनवरी 2012

इस औरत के पति को हिजड़ों ने दी ऐसी सजा कि सुन कांप जायेंगे आप!

पटना.राजधानी पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र स्थित जलालपुर की रहने वाली मुन्नी देवी (बदला हुआ नाम) की शिकायत ने बिहार राज्य महिला आयोग को सकते में डाल दिया है। मुन्नी देवी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके देवर और इलाके के हिजड़ों ने मिलकर उसके पति का लिंग कटवा दिया है।

मुन्नी ने बताया कि 15 दिन पहले उसके पति को देवर मिथिलेश और हिजड़ा पार्टी में काम करने वाले चुहिया और बेबी अपने साथ ले गए थे। पूछने पर उसे बताया जाता था कि उसका पति काम पर गया हुआ है। रूपेश (बदला हुआ नाम) आर्केष्ट्रा में डांस करने का काम करता है। दो दिन पहले रूपेश जब वापस आया तो चुन्नी देवी को लिंग काटे जाने की जानकारी मिली। वो अपने पति से पूछताछ कर ही रही थी कि हिजड़ों की टोली उसे अपने साथ ले गई। रूपेश अब हिजड़ों के कब्जे में है।

गुरुवार शाम महिला आयोग पहुंची मुन्नी ने बताया कि उसकी चार साल की बेटी है। जलालपुर गांव में खरीदी गई जमीन पर कब्जा करने के लिए देवर ने इस तरह की करतूत की है।

थाने में उड़ाया मजाक

मुन्नी इस मामले को लेकर जब रूपसपुर थाने पहुंची तो उसका जमकर मजाक उड़ाया गया। पुलिस वालों के मजाक से मुन्नी अपमानित महसूस कर रही है। थानेदार समेत अन्य सभी पुलिसकर्मी मानने को तैयार नहीं हैं कि ऐसा भी हो सकता है। जबकि मुन्नी पिछले दो दिनों में तीन-चार बार थाने का चक्कर लगा चुकी है।

न्याय दिलाने की होगी कोशिश

महिला आयोग की सदस्य रेखा त्रिवेदी ने बताया कि हिजड़ा ग्रुप द्वारा अपनी संगठन शक्ति को बढ़ाने के लिए इस तरह का काम किया गया होगा। थाना में शिकायत नहीं लिये जाने पर आयोग ने कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है। रेखा ने बताया कि आयोग पीडि़त महिला को न्याय दिलाने की कोशिश करेगा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...