आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जनवरी 2012

किशोरी से नज़रें मिलते ही नेताजी भूले अपनी पहली लव मैरिज!


कोटा.शहर के वार्ड 16 केशवपुरा-बालाकुंड क्षेत्र का पार्षद रोहित जाटव शनिवार को अपने ही वार्ड की नाबालिग लड़की को लेकर फरार हो गया। पार्षद की पहली शादी भी लव मैरिज ही थी। जिस लड़की को लेकर भागा वह अभी महज 16 साल की ही हैं। काफी समय से पार्षद का इससे प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दादाबाड़ी पुलिस ने पार्षद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।


पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह से निकली लड़की दोपहर तक जब घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने तलाश शुरू की। पार्षद जाटव पर शक था तो वे उसके घर पहुंच गए।

वहां पता चला कि पार्षद भी घर से लापता है। जिससे स्पष्ट हो गया कि वो लड़की को लेकर फरार हो गया। इसके बाद लड़की परिजन दादाबाड़ी थाने पहुंच गए। दादाबाड़ी सीआई अशोक कुमार के अनुसार बाला कुंड निवासी मानप्रकाश सुवालका की पत्नी संतोष सुवालका ने क्षेत्रीय पार्षद रोहित जाटव के खिलाफ उनकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया हैं।


पत्नी को घर संभालने का कहकर ढाई लाख रुपए भी ले गया पार्षद ने भागने से पहले अपने घर पर एक पत्र छोड़ा है। जिसमें पत्नी को लिखा है कि मैं दूसरी शादी कर रहा हूं, तुम घर का ध्यान रखना।

पार्षद की पत्नी मीनू ने बताया कि वह घर से करीब ढाई लाख रुपए लेकर गए है। पार्षद रोहित ने करीब 10ठ साल पहले ही बाला कुंड निवासी मीनू शर्मा से लव मैरिज की थी। दो बेटे है।

शर्मिदगी उठानी पड़ी पार्षद की वजह से

पार्षद रोहित के मित्र आंसू सहित अन्य दोस्तों ने बताया कि पार्षद के इस कृत्य से उन्हें बेहद शर्मिदा होना पड़ा। लड़की के माता-पिता व पार्षद की पत्नी बार-बार मुझे उलाहना दे रहे थे। वार्ड के लोग भी थाने पर मुझसे यहां तक बोले कि ऐसा क्या पार्षद खड़ा किया। तुम तो दोस्त थे उसके आचरण तो देखते उसका।


प्रदर्शन के बाद दर्ज हुआ पार्षद के खिलाफ मामला

भाजयुमो के शहर अध्यक्ष प्रद्युम्नसिंह चौहान, भाजयुमो नेता जितेंद्र खजांची, संजीव शर्मा, गुड्डू मरचुनिया, मोहम्मद दिलदार सहित कई कार्यकर्ता व लड़की के परिजन दादाबाड़ी थाने पहुंचे। पुलिस मामला दर्ज करने में आनाकानी करने लगी तो कार्यकर्ता भड़क गए।

थाने के बाहर करीब पंद्रह मिनट तक नारेबाजी की। करीब एक घंटे तक थाने के बाहर माहौल गर्माता रहा। इसके बाद पुलिस मामला दर्ज करने को तैयार हुई।

परिजनों का आरोप था कि उन्होंने पहले भी पार्षद जाटव के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने मौके की नजाकत भांप तुरंत मुकदमा दर्ज कर लिया और जल्द ही उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...