आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 जनवरी 2012

राजनीति में मेरा कोई गॉड फादर नहीं : गहलोत


जयपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि राजनीति में उनका कोई गॉड फादर नहीं रहा। जब सभी कौमों का समर्थन हासिल हो, तो राजनीति में बड़े से बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है। कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसमें सभी वर्गो को समान प्राथमिकता है और इसी के बल पर हर वर्ग के लोग ऊंचे ओहदे पर पहुंचे हैं।


उन्होंने रविवार को हैहयवंशी कलाल महासभा की ओर से आयोजित समाज भवन के लोकार्पण समारोह में सभी वर्गो से अपील की कि वे अपने-अपने तबकों में सामाजिक कुरीतियां खत्म करने की लगातार कोशिश करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं को हर तबके का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जननी सुरक्षा योजना और निशुल्क दवा वितरण से आमजन को महंगे इलाज से राहत दी है। राज्य सरकार मार्च से प्रदेश में 400 निशुल्क दवाएं उपलब्ध करा देगी।

गहलोत ने कांग्रेस को महान पार्टी बताते हुए कहा कि श्रीप्रकाश जायसवाल, जगन्नाथ पहाड़िया, शिवचरण माथुर सहित कई नेता इस बात के गवाह हैं कि पार्टी में हर तबके को प्राथमिकता है। जनता वोट उन्हें देती है जिनका अपना व्यक्तित्व, कृतित्व है। इस मौके पर महासभा के चुनाव में नारायण पटेल को प्रदेशाध्यक्ष, रामअवतार जायसवाल को महामंत्री चुना गया।

ज्ञापन सौंपा :

ऋषभदेव में कलालों वाली सराय को ट्रस्ट को देने के लिए देवस्थान विभाग की सिफारिश के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर समाज के लोगों ने रोष जताया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।


संकल्प लें-हर बच्चा शिक्षित हो


गहलोत ने कहा कि समाज का हर वर्ग हर बच्चे को शिक्षित करने के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का संकल्प लें। राज्य सरकार ने शिक्षा के अधिकार, मुख्यमंत्री अन्न सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण बीपीएल आवास योजना, अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, राजस्थान जननी शिशु सुरक्षा योजना और राजस्थान लोक सेवाओं के प्रदान की गारंटी अधिनियम-2011 जैसी कई योजनाएं चला रखी हैं। जानकारी के अभाव में कई बार लोग इनका पूरा फायदा नहीं उठा पाते हैं।

गहलोत रविवार को यहां हैहयवंशी कलाल महासभा भवन और छात्रावास के लोकार्पण समारोह में बोल रहे थे। इस भवन का निर्माण कलाल समाज महासभा ने करवाया है।
गहलोत ने कहा समाज में जो कुरीतियां हैं, उन्हें दूर किया जाए और समाज सुधार के बारे में स्वच्छ वातावरण बनाएं।

हम अपने समाज सुधार के साथ-=साथ अन्य 36 कौमों में भी सहायता और सुधार की बात करें, यही लोकतंत्र का तकाजा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने समाज के संकल्प पत्र का विमोचन भी किया।

प्रवासी भारतीय सरला गुप्ता ने कलाल महासभा भवन के लिए 11 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर विधायक प्रकाश चौधरी, नेपाल की पूर्व खेल मंत्री चंदा चौधरी तलवार, पार्षद सुनीता महावर, कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव खेमराज सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...