आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 दिसंबर 2011

पैरों तले कुचलती हुई भारतभूमि और एकता के प्रतीक चिन्ह!

अहमदाबाद।गुजरात के कांकरिया कार्निवल में इन दिनों एडवेंचर फेस्टीवल की धूम है। पैराग्लाइडिंग और पैरासेलिंग जैसे साहसी खेलों का लुत्फ उठाने के लिए देश और विदेश से लोग यहां पहुंचे हैं। यह गुजरात का एक मात्र पर्वतीय क्षेत्र है।

रविवार से शुरू हुए इस फैस्स्टीवल में स्कूली बच्चों ने दिन भर की कड़ी मेहनत करते हुए तालाब किनारे कई रंग-बिरंगी आकृतियां और रंगोली बनाई। तालाब किनारे फर्श पर भारत के नक्शे के साथ ही मंदिर, मस्जिद, गिरिजाघर की आकृतियां बनाकर भारतीय एकता को भी चित्रित किया। लेकिन दूसरे दिन यानी की सोमवार को यह देश और देश की एकता अधिकारियों-कर्मचारियों के पैरों तले कुचलती दिखाई दी।

तस्वीर में दिखाई दे रहे इन महानुभाव को यह भी होश नहीं कि वे भारत के नक्शे और उसमें बने ध्वज के चक्र पर ही पैर रखते हुए गुजर रहे हैं। अधिकारी बच्चों की भावनाओं का सम्मान नहीं कर सकते थे तो कम से कम भारतभूमि और एकता के प्रतीक चिन्हों का ही सम्मान कर लेते..!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...