आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 दिसंबर 2011

दिग्गी ने कहा-बूढ़ा हो गया हूं मैं, अब बेटा संभालेगा विरासत!

गुना. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन ने राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कोलुआ से पदयात्रा का आगाज कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की। बुधवार से शुरू हुई यह सात दिवसीय पदयात्रा 150 किमी का सफर तय कर जामनेर में समाप्त होगी। इस मौके पर दिग्विजय सिंह ने संकेत दिए कि 2013 के विधानसभा चुनाव में जयवर्धन राघौगढ़ से चुनाव लड़ेंगे।

दैनिक भास्कर से चर्चा में जयवर्धन ने कहा कि राजनीति में पिता दिग्विजय सिंह ही उनके रोल मॉडल हैं। उन्हीं से मिली प्रेरणा के बाद वह यह तय कर पाए कि राघौगढ़ में ही उनका भविष्य है और उन्हें राजनीति के माध्यम से समाज सेवा करनी चाहिए। 27 वर्षीय जयवर्धन के लिए एक नेता के रूप में लोगों से रूबरू होने का यह पहला मौका होगा। इस यात्रा के जरिए वे आम जनता से सतत संवाद स्थापित करने की कोशिश करेंगे।

..और भी होंगी पदयात्राएं : जयवर्धन की दूसरी पदयात्रा गर्मियों के मौसम में जामनेर से शुरू होगी जो धरनावदा तक जाएगी। तीसरी पदयात्रा वर्ष 2012 की सर्दियों में शुरू होगी जो धरनावदा से शुरू होकर आरोन तक जाएगी।

मैं बूढ़ा हो गया हूं : दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में कहा कि वे और राघौगढ़ के मौजूदा विधायक मूलसिंह बूढ़े हो गए हैं। अब युवाओं को आगे आकर काम करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने संकेत दिए हैं कि राघौगढ़ की विरासत संभालने के लिए वे अपने पुत्र को आगे बढ़ाएंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘मैंने उन्हें (जयवर्धन) को समझाया है कि वह हवा-हवाई राजनीति न करें। जमीन पर आकर कार्य करें और लोगों की परेशानियों को समझें।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...