आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 दिसंबर 2011

प्रदेश कांग्रेस महासचिव के बेटे की हुई कॉलेज में पिटाई!

कोटा.राजकीय कॉमर्स कॉलेज में फार्म जमा कराने के मामले को लेकर छात्र नेता श्यामसिंह जादौन व उसके साथियों ने प्रदेश कांग्रेस महासचिव पंकज मेहता के बेटे प्रणव की जमकर पिटाई कर दी। हमलावर छात्र प्रणव को अंदर से घसीटकर मुख्य गेट तक ले आए।

वहां भी उन्होंने उसकी पिटाई की। बीच-बचाव के बाद छात्र वहां से भाग छूटे। सूचना मिलने पर मेहता वहां पहुंचे और उन्होंने पुलिस अधिकारियों को व्यवस्था को लेकर फटकार लगाई। उन्होंने मारपीट करने वालों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए कहा। मारपीट के विरोध में छात्रों ने कॉमर्स कॉलेज के सामने कुछ देर के लिए जाम लगा दिया।

कॉमर्स कॉलेज में मंगलवार को दोपहर करीब 12:40 बजे प्रणव फार्म जमा करने वाली विंडो पर छात्रों की मदद कर रहा था। इसी दौरान छात्र नेता श्यामसिंह जादौन, जयंत सिंह, आशीष अग्रवाल, पीयूष गालव, राजेन्द्र सुमन, सिकंदर, इरफान सहित कुछ छात्र अव्यवस्था को लेकर विंडो बंद कराने लगे। कुछ छात्रों ने उनका विरोध किया तो वे मारपीट पर उतारू हो गए। इस पर प्रवण ने उन्हें ऐसा करने से रोका।

इस पर वे प्रवण पर भी पिल पड़े। हमलावर छात्र प्रवण को मारते और घसीटते हुए मुख्य द्वार तक ले आए। वहां कुछ छात्रों ने बीच-बचाव किया तब कहीं जाकर हमलावर वहां से भागे। उसके बाद गुस्साए छात्रों ने कॉलेज के बाहर सड़क पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे डीएसपी पारस जैन ने छात्रों को समझाइश कर जाम हटाया।

शिकायत पर जांच की जा रही है

पुलिस उपाधीक्षक पारस जैन ने बताया कि कॉलेज परिसर में हुए छात्रों के झगड़े में किसी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। छात्रों ने लिखित में शिकायत दी है। मामले की जांच की जा रही है। कॉलेज परिसर में हुई तोड़-फोड़ और हंगामे के आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मेहता ने प्रिंसिपल को निलंबित कराने की चेतावनी दी

सूचना पर मेहता अपने समर्थकों के साथ कॉलेज पहुंचे। वहां पुलिस उपाधीक्षक पारस जैन व प्रिंसिपल आरके मीणा भी मौजूद थे। मेहता ने व्यवस्था को लेकर डीएसपी व प्रिंसीपल को फटकार लगाई। डीएसपी ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

मेहता ने अव्यवस्था के चलते प्रिंसीपल के निलंबन की चेतावनी भी दे डाली। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश सरगर्मी के साथ शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके घर व कई संदिग्ध स्थानों पर दबिश दी।

मुझे मामले का कुछ पता नहीं है

कॉमर्स कॉलेज के प्राचार्य आरके मीणा ने बताया कि उसे मामले की कुछ जानकारी नहीं है। वह कॉलेज की व्यवस्था बनाने में लगे थे। मारपीट के बारे में भी मुझे कुछ नहीं पता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...