आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 दिसंबर 2011

‘चुनाव हो तो कांग्रेस का सफाया’

| Email
शहर-देहात भाजपा प्रदर्शन से अलग रहने के बावजूद रैली में उमड़े कार्यकर्ता, बिजली, सिंचाई, महंगाई व भ्रष्टाचार के मुद्दों पर सरकार को घेरा


कोटा.राज्य की कांग्रेस सरकार के तीन साल पूरे होने पर मंगलवार को कोटा कलेक्ट्रेट पर पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल के नेतृत्व में आयोजित विरोध प्रदर्शन में ग्रामीणों का सैलाब उमड़ा।

संगठन द्वारा खुद को इस प्रदर्शन से अलग करने के बावजूद रैली में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही। रैली में भाजपा नेताओं ने कहा कि तीन साल के कांग्रेस शासन में आम आदमी मंत्रियों के भष्ट्राचार और व्यभिचार से त्रस्त और शर्मसार हो उठा है, अगर आज चुनाव हो जाए तो कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।सरकारी एजेंसियों ने रैली में 15 हजार की भीड़ का अनुमान लगाया है।जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता ललित किशोर चतुर्वेदी और स्वयं गुंजल ने 25 हजार से अधिक की भीड़ जुटाने का दावा किया है।

वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री ललित किशोर चतुर्वेदी, पूर्व सांसद रघुवीर सिंह कौशल, जिला प्रमुख विद्याशंकर नंदवाना और पूर्व महापौर मोहनलाल महावर भी इस रैली में शामिल थे।


उम्मेद स्टेडियम से गुंजल समर्थकों की रैली के बाद सर्किट हाउस के सामने हुई सभा में इन नेताओं ने किसानों को 2 से चार घंटे ही बिजली मिलने से फसलों के नुकसान, यूरिया खाद की किल्लत, डीएपी के दाम दोगुने कर दिए जाने, नहरों से टेल पर पानी नहीं पहुंचने, आसमान छूती महंगाई, भ्रष्टाचार, अराजकता और विकास के कार्यो के नाम पर जनता के धन की बर्बादी के मुद्दे प्रमुख रूप से उठाए।

साथ ही बहुचर्चित भंवरी देवी व पारस देवी प्रकरण को लेकर कहा कि इससे राजस्थान शर्मसार हुआ है। इस सरकार पर हाईकोर्ट ने जो तल्ख टिप्पणियां की है, उससे गहलोत सरकार को सत्ता में रहने का कतई अधिकार नहीं है। अगर आज चुनाव हो जाएं तो कांग्रेस का चौतरफा सफाया हो जाएगा।

सभा में नगरीय विकास मंत्री स्थानीय विधायक शांति धारीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि शहर की मूलभूत समस्याएं दूर करने के बजाय फ्लाईओवर और सौंदर्यीकरण पर फिजूल करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं। गुंजल ने सभा में ऐलान किया कि कोटा के खाद कारखानों से यूरिया खाद बाहर नहीं भेजने दिया जाएगा। शीघ्र ही इन कारखानों के बाहर आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। सभा का संचालन अतुल कौशल ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...