आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 दिसंबर 2011

नक्सलियों की कथित सपोर्टर सोनी के गुप्तांग में एसपी ने भरे थे पत्थर!



रायपुर/कोलकाता। एस्सार मामले में माओवादियों का कथित रुप से सहयोग करने के मामले में जेल में बंद आदिवासी शिक्षिका सोनी सोरी के गुप्तांगों में कंकड़-पत्थर मिले हैं। साथ ही पुलिस हिरासत के दौरान सोरी को प्रताडित किए जाने की भी पुष्टि भी हुई है।

उल्लेखनीय है कि सोनी के मेडिकल रिपोर्ट को जांच के लिए कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में भेजा गया था,जिसके रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक सोनी सोरी के गुप्तांग में कंकड़ मिले जिन्हें डॉक्टरों के पैनल ने बाहर निकाल दिया। यह रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिया गया है।

ज्ञात हो कि सोनी सोरी ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ-पत्र देकर पुलिस हिरासत के दौरान गुप्तांग में कंकड़-पत्थर डालने और पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के दो सदस्यीय खंडपीठ ने मेडिकल रिपोर्ट के बाद सुनवाई की बात कही थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने रिपोर्ट को देखने के बाद सोनी सोरी को जेल में ही रखने का आदेश दिया और छत्तीसगढ़ सरकार से 45 दिनों में जवाब मांगा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...