आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 दिसंबर 2011

वीना मलिक के स्वयंवर पर घमासान, जारी हुआ 'फतवा'

| Email Print

कोटा.पाक मूल की बॉलीवुड अभिनेत्री वीना मलिक के रियलिटी शो में स्वयंवर रचाने के मामले में कोटा के मुफ्ती शमीम अशरफ ने फतवा जारी किया है

फतवे में अभिनेत्री मलिक को चेतावनी दी है कि वो इस्लाम की रीति-नीति के विरुद्ध ऐसा कोई भी कृत्य न करे, वरना उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। वीना मलिक के एक मैग्जीन में छपे अश्लील फोटो की प्रतियां जलाकर शहर के मुस्लिम युवकों ने विरोध भी जताया है।

कोटा के युवक और स्क्रिप्ट राइटर गौरव तिवारी की पहल पर मुफ्ती ने यह फतवा जारी किया। संभवत: यह अपने तरीके का पहला फतवा है जो एक हिंदू युवक की पहल पर जारी किया गया है। विज्ञान नगर दारूल उलूम रजाए मुस्तफा के मुफ्ती शमीम अशरफ ने फतवा जारी कर कहा कि पाकिस्तान मूल की वीना मलिक का यह कृत्य इस्लाम के विरुद्ध है।

अगर अभिनेत्री मलिक ने जल्द ही अपने इस्लाम विरोधी घिनौने कृत्य से तौबा नहीं की तो जल्द ही देश के सभी 63 मुफ्ती इस मामले में विचार कर अपना फैसला देंगे। उन्होंने बताया कि समाज में पनप रही बुराइयों को रोकाने और पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव से नई पीढ़ी को बचाने के लिए यह कदम उठाया है। इस्लाम इस बात को बिल्कुल स्वीकार नहीं करता।

कोई भी मुसलमान चाहे वो किसी भी क्षेत्र में कार्य करे ऐसा कृत्य न करे जो इस्लाम धर्म की भावना को ठेस पहुंचाए। उधर, बुधवार दोपहर गुमानपुरा क्षेत्र के चौपाटी बाजार में युवाओं ने वीना मलिक के अश्लील फोटो की प्रतियां जलाई व विरोध दर्ज कराया

कौन हैं तिवारी-

कोटा निवासी गौरव तिवारी फिलहाल जयपुर में रह रहे हैं। उनका दावा है कि टीवी शो स्वयंवर की स्क्रिप्ट उन्होंने लिखी है। इसे तोड़-मरोड़कर रियल्टी शो स्वयंवर बनाए गए। राखी का स्वयंवर भी उसी का एक हिस्सा है। अब वीना मलिक का स्वयंवर दिखाया जा रहा है। मुस्लिम होते हुए वीना स्वयंवर कैसे रचा सकती है इस पर गौरव ने आपत्ति जताते हुए मुफ्ती से मदद मांगी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...