आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 दिसंबर 2011

इस मंदिर की दौलत के बारे में जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

| Email Print Comment

नागपुरः यह मंदिर कुछ सालों में तेजी से समृद्ध हो रहा है और इसकी संपत्ति में इज़ाफा हो रहा है। अब पता चला है कि इसके पास अरबों रुपए रुपए की एफडी और सरकारी बांड हैं।

यह मंदिर है साईं बाबा का शिरडी स्थित मंदिर और इसने बड़े पैमाने पर पैसा निवेश किया है। महाराष्ट्र असेंबली में पेश इसके वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर के पास 31 मार्च 2011 तक 500 करोड़ रुपए के फिक्स्ड डिपॉजिट और सरकारी बांड थे।

शिरडी के साईं बाबा मंदिर में हर साल लाखों भक्त आते हैं और यहां अब बड़े पैमाने पर चढ़ावा चढ़ता है। रिपोर्ट के मुताबिक मंदिर के पास 466 करोड़ रुपए के फिक्स्ड डिपॉडिट और 40.84 करोड़ रुपए के किसान विकास पत्र तथा 22 करोड़ रुपए के सरकारी बांड हैं। यानी कुल 529 करोड़ रुपए की रकम।

मंदिर के पास 28 करोड़ रुपए का सोना और 4 करोड़ रुपए की चांदी है। इनके अलावा कई तरह के रत्न वगैरह भी हैं। मंदिर का प्रबंधन यहां से प्राप्त धन को कल्याणकारी कार्यों में लगाता रहता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...