आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 दिसंबर 2011

नेता मंत्री बनने के बाद चमचे साथ लेकर आते हैं’

| Email Print Comment
जयपुर.कांग्रेस के आदर्श नगर ब्लॉक के राजनीतिक सम्मेलन में शनिवार को जयपुर के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सरकार होते हुए भी उनकी सुनवाई नहीं होने पर बड़े नेताओं की मौजूदगी में खरी खरी सुनाई। स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपनी उपेक्षा पर रोष जताया कि राजधानी में उनकी न अफसर सुनते हैं और न मंत्री।


नगर निगम में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी ने तो यहां तक कहा कि जयपुर राजधानी जरूर है लेकिन कार्यकर्ताओं की कहीं कोई सुनवाई नहीं है। जीतकर हमारी पार्टी के नेता यहां मंत्री बनकर आते हैं तो चमचे साथ लेकर आते हैं।

नगर निगम के चुनाव हुए तो मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष ने एक सभा तक नहीं की। अगर यह कर लेते तो नगर निगम में बोर्ड भी कांग्रेस का बनता। सम्मेलन में अधिकतर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने उपेक्षा का मुद्दा उठाया और बेबाकी से जमीनी हालात बयां किए।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव गिरिराज गर्ग, रामगंज ब्लॉक अध्यक्ष शफीक अहमद और माहिर आजाद ने भी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा और पार्टी की अंदरूनी राजनीति से होने वाले नुकसान पर अपना दर्द बयां किया।


हम संत नहीं कि काम करते जाएं, भुलाते जाएं : चंद्रभान


कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चंद्रभान ने कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव की तैयारियों में लगने की सीख दी। हम कोई साधु-संत नहीं हैं कि काम करते जाएं और उन्हें भुलाते जाएं।

अगर हमने अपनी सरकार के किए कामों का प्रचार नहीं किया तो यह होगा कि काम कांग्रेस की सरकार करती रहे और वोट भाजपा को मिल जाएंगे। देवी-देवता बहुत होते हैं, लेकिन जिनका पुजारी बढ़िया होता है वही देवता ज्यादा पुजता है। हमारे पुजारी तो कार्यकर्ता हैं।


चंद्रभान ने अल्पसंख्यक आरक्षण की पैरवी करते हुए कहा कि सच्चर कमेटी और रंगनाथ कमेटी की रिपोर्ट ने अल्पसंख्यकों की हालात की सच्चाई खोलकर सामने रख दी।

आज भी अल्पसंख्यकों की स्थिति तो कई जगहों पर दलितों से भी खराब है। अल्पसंख्यकों को आरक्षण मिलना चाहिए। अगर अल्पसंख्यक मोहल्लों की दशा सुधारने के लिए सरकार अलग से पैसा देती है तो इसमें गलत क्या है?

महापौर ज्योति खंडेलवाल ने कहा कि जयपुर में भाजपा पार्षदों ने वार्डो में सफाई नहीं होने देने का बीड़ा उठा रखा है। वे सफाई पर ही राजनीति कर रहे हैं। वार्ड की सफाई की जिम्मेदारी पार्षद पर है, जनता को इन पार्षदों का घेराव करना चाहिए।

कार्यकर्ताओं को जनता के बीच इनकी सच्चाई उजागर करनी होगी। जयपुर प्रभारी महासचिव जुबेर खान ने कहा कि कई नेता पार्टी की अंदरूनी शिकायतों को बाहर रखते हैं, सड़क पर माहौल खराब करते हैं, यह ठीक नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...