आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 दिसंबर 2011

कश्‍मीर: पाकिस्‍तानी सैनिकों की फायरिंग में टूटी मस्जिद की छत


श्रीनगर. पाकिस्‍तान के सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर फिर से युद्धविराम का उल्‍लंघन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पाकिस्‍तानी सैनिकों ने सीमा से लगते कुपवाड़ा जिले के करना इलाके में स्थित भारतीय सेना की चौकियों पर फायरिंग की। इस फायरिंग में एक मस्जिद की छत क्षतिग्रस्‍त हो गई। सूत्रों के मुताबिक इस मस्जिद की छत पर सोलर लाइट लगाने का काम चल रहा था।

घटना श्रीनगर से 140 किलोमीटर दूर करना कस्‍बे में हुई। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक भारतीय सैनिकों ने जवाब में गोलीबारी की और कई मिनटों तक दोनों तरफ से फायरिंग चलती रही।

पिछले तीन महीने में कश्‍मीर घाटी में एलओसी पर पाकिस्‍तानी सैनिकों की ओर से युद्धविराम उल्‍लंघन की यह पहली घटना है। बीते अगस्‍त और सितंबर में पाकिस्‍तानी सैनिकों ने कई बार युद्धविराम का उल्‍लंघन किया। इन घटनाओं में भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी और पाकिस्‍तान के तीन सैनिक मारे गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...