आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 दिसंबर 2011

चीन ने चुराया था सीबीआई का डाटा


नई दिल्‍ली. विकीलीक्‍स के संस्‍थापक जूलियन असांज ने शनिवार को सनसनीखेज दावा किया कि चीन के हैकरों ने भारतीय जांच एजेंसी सीबीआई के साइबर नेटवर्क में घुसपैठ की थी। नई दिल्‍ली में चल रहे 'एचटी लीडरशिप समिट' में असांजे ने कहा कि कुछ वर्षों पहले चीनी हैकरों ने सीबीआई के डाटा नेटवर्क में सेंध लगाई और कई अहम जानकारियां चुरा लीं। उन्‍होंने दावा किया कि उनके पास इसके सबूत भी हैं कि चीन की खुफिया एजेंसियां सीबीआई के ईमेल से सूचनाएं हासिल कर रही थीं। ।

असांज ने पश्चिम के देशों से भारत को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि ये देश भारत के ईमेल संदेश और मोबाइल फोन कॉल्स को इंटरसेप्ट (बीच में ही पकड़ लेना) करते हैं। उन्‍होंने भारत से सुरक्षित संचार तंत्र विकसित करने का अनुरोध किया। असांज ने कहा कि बड़ी कंपनियां आर्थिक तंत्र की खुफिया जानकारी जुटाने के लिए आतंकवाद के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों का गलत इस्‍तेमाल कर रही हैं। उन्‍होंने कहा कि गैरकानूनी ताकझांक पर पर्दा डालने के लिए इस्‍लामिक आतंकवाद का इस्‍तेमाल किया जा रहा है।

असांज ने कहा कि विदेशी बैंकों में जिन भारतीयों के खाते हैं उसकी जानकारी अगले साल दी जाएगी। विकीलीक्‍स संस्‍थापक ने अपने भाषण में भारतीय लोकतंत्र की भी तारीफ की। ‘सूचना का अधिकार (आरटीआई) की तारीफ करते हुए असांज ने कहा कि इससे भारतीय मूल्‍यों का पता चलता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...