आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

31 दिसंबर 2011

अन्ना को निमोनिया, 8 दिनों तक अस्पताल में रहेंगे



रालेगण सिद्धि/पुणे. देर रात जब भारत समेत दुनिया नए साल के जश्न में मशगूल थी, समाजसेवी अन्ना हजारे पुणे के संचेती अस्पताल में भर्ती कराए जा रहे थे। डॉक्टरों का कहना है कि कि अन्ना को निमोनिया के चलते सीने की जकड़न और बुखार है। अन्ना पुणे के संचेती अस्पताल के दूसरी मंजिल के कमरा नंबर 602 में भर्ती कराया गया है। अगले आठ दिनों तक उनका इलाज चलने की उम्मीद है। देर रात अस्पताल में उनका ब्लड सैंपल लिया गया। अन्ना का एक्सरे भी कराया गया है। सुबह 10 बजे उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा।

डॉक्टरों ने 74 साल के अन्ना को चेकअप के बाद अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी। पुणे के संचेती अस्पताल के डॉक्टर संचेती ने 74 वर्षीय गांधीवादी की मेडिकल जांच करने के बाद उन्हें महाराष्ट्र के पैतृक गांव से पुणे ट्रांसफर होने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था, 'उनके सीने में काफी जकड़न है और उन्हें खांसी भी है। वह एक स्थिति में एक मिनट भी नहीं रह सकते। इसलिए मैंने सलाह दी है कि उन्हें पुणे में भर्ती करा दिया जाए।' डॉ. संचेती ने कहा कि अन्ना के शरीर के प्रतिरोधक क्षमता काफी कम हो गई है। उन्होंने अन्ना को आगे उपवास न करने की सलाह दी है।

अन्ना मुम्बई में अपना 3 दिन का अनशन दूसरे दिन बुधवार को ही खत्म करके गुरुवार को अपने पैतृक गांव लौट आए थे। हजारे के निजी डॉक्टर डॉक्टर दौलत पोते ने गुरुवार को कहा कि गांधीवादी वायरल संक्रमण के चलते अब भी कमजोर हैं और उन्हें चार दिन तक पूरे आराम की सलाह दी गई है। अन्ना के स्वास्थ्य बिगड़ने के मद्देनजर टीम अन्ना कोर कमेटी की अगले सप्ताह पहले तय बैठक
टाल दी गई है। आगे की रणनीति तय करने के लिए कोर कमेटी की सोमवार से दो दिन की बैठक होने वाली थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...