आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 दिसंबर 2011

अन्‍ना के सीने में इंफेक्‍शन, 7-8 दिन करेंगे आराम

नई दिल्‍ली. अस्‍वस्‍थ अन्‍ना हजारे अपने गांव रालेगण सिद्धि पहुंच गए हैं। डॉक्‍टरों ने उन्‍हें एक हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी है। अन्‍ना के करीबी सुरेश पठारे ने ट्वीट कर कहा, ‘अन्‍ना हजारे रालेगण पहुंच गए हैं। सभी समर्थकों और आगंतुकों से निवेदन है कि उन्‍हें हफ्ते भर आराम करने दिया जाए।’ पठारे ने अन्‍ना हजारे का मेडिकल अपडेट भी बताया जिसके मुताबिक अन्‍ना का ब्‍लड प्रेशर 120/90 है। उन्‍हें बुखार, खांसी, जुकाम और कमजोरी है। डॉक्‍टरों के मुताबिक अन्‍ना के सीने में इंफेक्‍शन हैं और उन्‍हें 7-8 दिन आराम करने की जरूरत है।

अन्‍ना हजारे ने मुंबई में अपना अनशन बीच में खत्‍म करने का ऐलान किया तो पूरा देश हैरान रह गया। सामाजिक कार्यकर्ता ने ‘जेल भरो आंदोलन’ भी स्‍थगित करने का ऐलान किया। अन्‍ना के इस ऐलान पर लालू यादव ने प्रतिक्रिया दी है। लालू ने कहा, ‘अन्‍ना का अनशन एक ड्रामा था और यह फ्लॉप शो साबित हुआ।’ लालू ने इसी दौरान सरकार के लोकपाल बिल पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि लोकपाल बिल कमजोर है और यह भ्रष्‍टाचार मिटाने के काबिल नहीं है।

जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला ने भी अन्‍ना के अनशन तोड़ने पर टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने ट्विटर पर कहा, टीम अन्‍ना अब मुंबईवालों को भ्रष्‍ट, देशविरोधी और चोर कहेगी जिन्‍होंने उनके इस तमाशे के बारे में नपीतुली प्रतिक्रिया दी है। यह तमाशा केवल राजनेताओं के लिए था?

विजय माल्‍या और दिग्विजय सिंह ने भी की अन्‍ना के अनशन पर टिप्‍पणी की है। माल्‍या ने कहा, ‘अन्‍ना ने सरकार पर दबाव बनाया और लोकसभा ने बिल पारित कर दिया लेकिन यह हैरानी में डालने वाला है कि आखिर उन्‍होंने अपना अनशन क्‍यों तोड़ा और जेल भरो आंदोलन से पीछे क्‍यों हट गए।’

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘मैं इस बात पर बेहद खुश हूं कि अन्‍ना हजारे ने अपना अनशन तोड़ दिया है। अब उन्‍हें रालेगण लौट जाना चाहिए और ग्रामीण विकास पर ध्‍यान केंद्रित करना चाहिए।’ ‘केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री -अंबिका सोनी ने कहा, 'लोग अब सवाल उठा रहे हैं कि आंदोलन किसके लिए? लोकपाल तो पारित हो चुका। लोगों ने आंदोलन में आना बंद कर दिया है। शायद इसीलिए उन्हें अनशन रद्द करना पड़ा।’

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...