आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 दिसंबर 2011

3 बार हवा में उछली, 100 फीट नीचे पेड़ों में फंसी और हो गया चमत्कार!

जयपुर.नाहरगढ़ पहाड़ी में सड़क के खतरनाक घुमावदार मोड़ों पर पर्यटकों के वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का सिलसिला थम नहीं रहा। शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार में किले से लौट रही स्कार्पियो मोड़ से करीब सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी, लेकिन किस्मत ने पिता-पुत्र को बचा लिया, उन्हें खरोंच तक नहीं आई। दुर्घटना थाना उत्तर ने मुकदमा दर्ज कर स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया है।

सुबह करीब 11:15 बजे नाहरगढ़ पहाड़ी से नीचे आते वक्त छठे मोड़ पर स्कार्पियो खतरनाक घुमाव पर रफ्तार में होने से बेकाबू हो गई और पेड़ों व झाड़ियों के ऊपर हवा में उछाल लेकर पत्थरों से टकराई।

घबराहट में स्कार्पियो चला रहे भंवरलाल ने ब्रेक लगाए, तो संभवतया एक्सीलेटर दब गया। इससे कार रुकने की बजाय फिर से तीन बार हवा में उछलती हुई गहरी खाई में दो पेड़ों से टकराकर रुक गई। कुछ देर बाद बदहवास हालत में भंवरलाल व उनका बेटा स्कार्पियो से बाहर निकलकर आए। उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि वे बच गए। उन्होंने पुलिस व रिश्तेदार को सूचना दी।

दो घंटे बाद निकाला जा सका

घटना का पता चलने पर दुर्घटना पुलिस मौके पर पहुंची और दो क्रेनों को बुलाया गया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन से स्कार्पियो को निकाला जा सका। इस दौरान वहां पर्यटकों के वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

घाटी में तमाशबीन, लग गया जाम

इससे पहले स्कार्पियो को गहरी खाई में गिरा देखकर वहां से गुजर रहे पर्यटकों ने अपने वाहन को रास्ते में रोक दिया और खुद भी स्कार्पियो देखने नीचे घाटी में उतर गए। इस दौरान वहां एक पुलिसकर्मी भी मौजूद नहीं था, जो पर्यटकों को रोकता या फिर जाम की स्थिति को संभाल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...