आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 नवंबर 2011

जेल परिसर में हुआ 'अनूठा विवाह', आप भी कहेंगे क्या बात..क्या बात!


कांकेर/रायपुर। जिला जेल परिसर में एक कैदी की शादी का आयोजन किया गया। कांकेर जेल में किसी कैदी की शादी का आयोजन पहली बार हुआ है। सरगुजा निवासी 26 वर्षीय सुरेश बैगा का विवाह ग्राम पत्र्थी की 19 वर्षीय दीपिका तेता के साथ पूरे रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुआ। विवाह आयोजन सुबह 10.30 से 12 बजे तक चला जिसमें एसडीओपी मुकेश ठाकुर, तहसीलदार कैलाशनाथ मिश्रा, जेलर जेएल नेताम, अधिवक्ता धनराज जैन शामिल हुए और शादी की शुभकामनाएं वर-वधु को दी।

विदित हो की सुरेश बैगा इस वर्ष अप्रेल माह से धारा 376, 506 बी के आरोप में जेल में बंद है। बुधवार को सुरेश ने जिस युवती से शादी की उसी युवती ने सुरेश और एक अन्य युवक पर बलात्कार का आरोप लगाया था जिसके बाद युवक पर मामला दर्ज किया गया था। युवक जंगलवार कालेज में आरक्षक पद पर पदस्थ था। मामला न्यायालय में चल रहा था और जिला न्यायालयमें 14 नवंबर 2011 की पेशी के दौरान सुरेश एवं दीपिका के परिजनों ने दोनों का विवाह किए जाने हेतु न्यायालय के समक्ष सहमति जताई थी। उसी आधार पर न्यायाधीश मनीष नायडू ने दोनों का विवाह संपन्न कराए जाने के आदेश जिला जेल अधीक्षक जेएल नेताम को दिए थे।

जेलर जेएल नेताम ने कहा कि जेल परिसर में किसी कैदी की शादी का पहली बार आयोजन हुआ है। दुल्हा सुरेश बैगा ने कहा कि परिस्थितियों के कारण यहां पर शादी हुई है। पूरे जेल परिवार ने शादी को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान दिया है। शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ हुई है। शादी के मंडप में बैठी दीपिका ने कहा कि शादी से वह बहुत खुश है। शादी के बाद अब अपने पति के जेल से जल्द छुटकर आने का इंतजार रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...