आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 नवंबर 2011

भंवरी देवी की सूचना दो, इनाम में ले जाओ पांच लाख

| Email Print
जोधपुर.सीबीआई ने एएनएम भंवरी देवी की जानकारी देने वाले को पांच लाख का इनाम दिए जाने की घोषणा की है। इसके अलावा इस मामले में फरार पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई पर भी एक लाख का इनाम घोषित किया गया है।

उधर, जांच एजेंसी ने मंगलवार को इस अपहरण कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए जोधपुर की सेंट्रल जेल में तीनों आरोपियों को आमने-सामने बैठा कर क्रॉस इंटेरोगेशन किया। इस दौरान मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन व सोहनलाल के बीच तकरार भी हुई। दोनों के बयान विरोधाभासी होने के कारण सीबीआई बुधवार को उन्हें दुबारा पूछताछ करेगी।

सीबीआई कोर्ट के आदेश मिलने के बाद टीम मंगलवार सुबह 11 बजे शहाबुद्दीन को लेकर सेंट्रल जेल पहुंच गई। वहां सोहनलाल विश्नोई और बलदेव से आमने-सामने करीब साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की। बताया जाता है कि इस दौरान शहाबुद्दीन व सोहनलाल में तीखी नोक-झोंक हो गई। इस पर सीबीआई उसे जेल से ले आई।

अब बुधवार को दुबारा उन्हें आमने-सामने बिठाया जाएगा। सोहनलाल ने अपहरण में शहाबुद्दीन के साथ होने की बात कही थी, मगर शहाबुद्दीन ने सोहनलाल पर खुद को फंसाने का आरोप लगाया था। दोनों के बयान भी अलग होने के कारण सीबीआई उन्हें साथ बैठा कर क्रॉस इंटेरोगेशन कर रही है।

सोहनलाल के घर की तलाशी, कुछ सीडी मिली :

सीबीआई की दूसरी टीम ने तिलवासनी में सोहनलाल के घर दबिश दी।वहां छुपा कर रखी गई कुछ सीडी और कागजात बरामद किए गए हैं। सोहनलाल के घर ही कंप्यूटर पर इन सीडी को चला कर देखा गया। तलाशी व घर वालों से पूछताछ के बाद सीबीआई रात में बिलाड़ा थाने चली गई, वहां सोहनलाल के भाई छोगाराम, जाजीवाल में रहने वाले उसके साले हरिराम और एक अन्य रिश्तेदार को बुलाया गया। इन तीनों से काफी देर तक पूछताछ की गई। सीबीआई को भंवरी व सोहनलाल के बीच हुई बातचीत का ऑडियो टेप भी मिलने की जानकारी मिली है जिसमें कांग्रेस के दो-तीन नेताओं व सीडी का जिक्र आया है।

24 घंटे से वीडियो एडिटर से पूछताछ :

सीबीआई ने 25 अक्टूबर को भंवरी का राजस्थानी एलबम बनाने वाले वीडियो एडिटर राजेश परिहार से पूछताछ की थी और उसके सभी कंप्यूटर की हार्ड डिस्क जब्त कर फोरेंसिक लेबोरेट्री में भेजी थी। सोमवार रात सीबीआई ने परिहार को दुबारा घर से उठा लिया। मंगलवार देर रात तक उससे पूछताछ की जा रही थी। सीबीआई को संदेह है कि पूर्व मंत्री व विधायक से जुड़ी कथित सीडी इसी के यहां कॉपी हुई थी।

चालक व नर्सो से भी पूछताछ :

सीबीआई की तीसरी टीम ने सर्किट हाउस में भंवरी के कार चालक फारूख और साथी नर्सो से पूछताछ की। रात तक फारूख सीबीआई टीम के पास ही था। अपहरण के दिन अमरचंद की फारूख के मोबाइल से ही भंवरी से अंतिम बार बात हुई थी। इसमें भंवरी ने कहा था कि सोहनलाल उसे घर छोड़ देगा। सीबीआई ने भंवरी के साथ नौकरी करने वाले दो नर्सो व उनके परिजनों को भी बुलाया।

बताया जाता है इनमें से एक नर्स वह है जिसे भंवरी ने अपने साथ अनहोनी होने की आशंका जताई थी। संभवतया उसके पास ऐसी सीडी भी है जिसमें भंवरी ने पूरी कहानी और आशंका की पूरी बात रिकॉर्ड कर रखी है।

सीडी देखने वाले ने लगाए मदेरणा पर आरोप:

सांसी समाज विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष कानाराम देवड़ा ने कहा कि भंवरी ने उसे लेपटॉप पर सीडी दिखाई थी। उसमें पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के आपत्तिजनक दृश्य थे। भंवरी ने अपने साथ अनहोनी की आशंका जाहिर करते हुए उससे पूर्व पुलिसकर्मी होने के नाते सलाह भी मांगी थी। यह बातें देवड़ा ने सीबीआई की पूछताछ में भी बताई है। देवड़ा का आरोप है कि पूर्व मंत्री के इशारे पर भंवरी का अपहरण हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...